Rahul Gandhi: ‘मोदी सरनेम’ केस में गुजरात सरकार और याचिकाकर्ता को SC का नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई

Rahul Gandhi Defamation Case: जस्टिस बी आर गवई की पीठ ने मोदी सरनेम मामले (Modi Surname Case) में शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया है और केस की अगली सुनवाई 4 अगस्त को होगी।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi(photo : twitter)

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Rahul Gandhi Defamation Case: राहुल गांधी से जुड़े आपराधिक मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। जस्टिस बी आर गवई की पीठ ने इस मामले में शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को नोटिस जारी किया है और केस की अगली सुनवाई 4 अगस्त को होगी।

जब कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई शुरू हुई तो पीठ के अध्यक्ष जस्टिस बी आर गवई ने केस को लेकर अपनी व्यक्तिगत समस्या बताई और दोनों पक्षों से सुनवाई के लिए सलाह मांगी। जस्टिस गवई ने बताया कि मेरे पिता कांग्रेस के करीबी थे। मेरे भाई अभी भी कांग्रेस सदस्य हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप लोग तय करें कि मैं सुनवाई करूं या नहीं।

दोनों पक्षों ने सुनवाई पर सहमत

जस्टिस गवई के ऐसा कहने पर पूर्णेश मोदी के वकील महेश जेठमलानी ने कहा, हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने भी कहा, हम भी इनके बयान से सहमत हैं। दोनों पक्षों के सहमत होने पर जस्टिस गवई ने सुनवाई शुरू की और कहा कि हम याचिकाकर्ता पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को औपचारिक नोटिस जारी कर रहे हैं।

4 अगस्त को अगली सुनवाई 

सुनवाई के दौरान पूर्णेश मोदी के वकील जेठमलानी ने जवाब दाखिल करने की अनुमति मांगी जिसे पीठ ने मंजूर कर लिया। जेठमलानी ने कोर्ट में कहा कि 10 दिनों में जवाब दाखिल कर देंगे। जिसके बाद जस्टिस गवई ने 4 अगस्त को सुनवाई के लिए अगली तारीख तय की है।

Related Stories

No stories found.