अमेरिका दौरे पर गए राहुल का PM मोदी पर तंज, कहा- वह भगवान को भी समझा सकते हैं,ब्रह्मांड में क्या चल रहा है

Rahul Gandhi America Visit: राुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। अमेरिका में उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhitwitter/rahulgandhi

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों से मिले और उन्हें संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया और देश की राजनीति के बारे में बात की। उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, जिन संसाधनों की राजनीति के लिए जरूरत पड़ती है उन्हें बीजेपी और आरएसएस नियंत्रित कर रहे हैं।

राहुल का पीएम पर तंज

वहीं राहुल ने उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि देश में ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं, भगवान से भी ज्यादा जानते हैं। वह भगवान के पास बैठ कर उन्हें समझा भी सकते हैं। राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री भी उनमें से एक हैं।' जब मोदीजी भगवान के पास बैठेंगे, तो वे भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है।

भारत जोड़ो यात्रा पर बोले राहुल

भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव को लोगों से साझा करते हुए राहुल ने कहा- जब यह यात्रा शुरू हुई तो पांच-छह दिन बाद मुझे अहसास हुआ कि यह यात्रा आसान नहीं होगी। हजारों किलोमीटर का सफर पैदल तय करना मुझे बहुत मुश्किल लग रहा था, लेकिन मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा- मैं कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक एक दिन में 25 किलोमीटर की यात्रा कर रहे थे। तीन सप्ताह के बाद, मुझे लगा कि अब मैं थक नहीं रहा हूँ। मैंने लोगों से पूछना भी शुरू कर दिया कि क्या वे थके हुए हैं। लेकिन किसी ने भी इसका हां में जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि न केवल कांग्रेस इस यात्रा में चल रही थी, बल्कि पूरा भारत कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in