Punjab: मोहाली में केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8 लोग झुलसे 2 की हालत गंभीर

Chandigarh: पंजाब के कुराली स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को केमिकल फैक्टरी में आग लगने से आठ व्यक्ति बुरी झुलस गए।
Punjab: मोहाली में केमिकल फैक्टरी में भीषण आग, 8 लोग झुलसे 2 की हालत गंभीर

चंडीगढ़, हि.स.। पंजाब के कुराली स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को केमिकल फैक्टरी में आग लगने से आठ व्यक्ति बुरी तरह झुलस गए। इनमें तीन की हालत गंभीर होने के कारण मोहाली के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है, जबकि पांच अन्यों को कुराली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के बाद से फैक्टरी में लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं, लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

फायर ब्रिगेड की करीब 24 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

पुलिस के अनुसार दोपहर करीब डेढ बजे जब कुराली स्थित केमिकल फैक्टरी में भोजन अवकाश के कारण सभी कर्मचारी बाहर थे, तभी अचानक धमाके के साथ आग लग गई और पूरे आसमान में धुएं का गुबार छा गया। सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए मोहाली और रोपड़ से फायर ब्रिगेड की करीब 24 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग बुझाने के प्रयासों के बावजूद फैक्टरी के अंदर से लगातार धमाकों की आवाज आती रही। इन दोनों शहरों से एंबुलेंस और डॉक्टर की टीम भी पहुंच गई है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने आसपास के उद्योग परिसर को खाली कराया

जिस केमिकल फैक्टरी में आग लगी है, उसके बगल में भी केमिकल फैक्ट्री है। अगर वहां पर भी आग पकड़ती है, तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने आसपास के उद्योग परिसर को खाली कराया है, लेकिन यहां स्थिति काफी गंभीर बन गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह आग फैक्टरी के अंदर रखे हुए केमिकल के कारण लगी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.