विश्व रेडियो दिवस आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

विश्व रेडियो दिवस आज यानी 13 फरवरी को मनाया जा रहा है। विश्व रेडियो दिवस के 12वें संस्करण का व‍िषय “रेडियो एंड पीस” है। PM मोदी ने ट्वीट कर रेडियो दिवस की बधाई दी है।
PM Modi
PM Modi

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को विश्व रेडियो दिवस पर श्रोताओं, प्रस्तोताओं और इससे जुड़े कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने कामना की यह प्रसारण सेवा अभिनव कार्यक्रमों से नागरिकों के जीवन को उज्ज्वल करती रहे।

ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है-'विश्व रेडियो दिवस के विशेष अवसर पर सभी रेडियो श्रोताओं, रेडियो जॉकी और प्रसारण और इससे जुड़े अन्य सभी लोगों को बधाई। रेडियो अभिनव कार्यक्रमों और मानव रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के माध्यम से जीवन को उज्ज्वल करता रहे।'

भारत में रेडियो की ख्याती 

उल्लेखनीय है कि भारत के लिए रेडियो हर गांव, कस्बे और मोहल्ले तक पहुंचने वाली सूचना की बुलंद आवाज रहा है। टेलीविजन और सूचना के दूसरे माध्यमों से पहले केवल रेडियो का ही बोल-बाला था। काम करते- करते जरूरी सूचनाओं और समाचार जानने के लिए इस माध्यम का ही इस्तेमाल होता था। शाम को काम की थकान मिटाने में भी रेडियो के सुरीले गीतों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। आज भी रेडियो का प्रयोग बहुतेरे घरों में किया जाता है। दूसरे माध्यमों से अलग रेडियो को केवल श्रव्य माध्यम मान इसकी उपयोगिता कम नहीं आंकी जा सकती। इस साल विश्व रेडियो दिवस की थीम-रेडियो और शांति है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in