दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक बयान से राहुल गांधी का किनारा, कहा- हमारा आर्मी पर पूरा विश्वास

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सेना जो भी करे उसके लिए सुबूत की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने जो कहा वो उनकी निजी राय है, कांग्रेस और मैं इससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं।
 दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक बयान से राहुल गांधी का किनारा, कहा- हमारा आर्मी पर पूरा विश्वास

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क । राहुल गांधी ने दिग्विजय सिंह के बयान पर अहसमती जताई है। इन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने कहा है, मैं उससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं, हमारा आर्मी पर हमारा पूरा विश्वास है। राहुल गांधी ने कहा कि ये उनका निजी बयान है । हमारी सेना जो भी करे उसके लिए सुबूत की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने जो कहा वो उनकी निजी राय है। कांग्रेस और मैं इससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं। उन्होंने यह भी कहा कि सेना पर हमारा पूरा विश्वास है और अगर सेना कुछ करे तो उसके लिए सुबूत की कोई जरूरत नहीं है।

सेना की काबिलयत पर पूरा भरोसा

यहां एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान, राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सेना जो भी करे उसके लिए सुबूत की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने जो कहा वो उनकी निजी राय है, कांग्रेस और मैं इससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं। उन्होंने यह भी कहा कि सेना पर हमारा पूरा विश्वास है और अगर सेना कुछ करे तो उसके लिए सुबूत की कोई जरूरत नहीं है। इससे पहले सोमवार को दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि सरकार ने आज तक संसद में सर्जिकल स्ट्राइक का कोई सुबूत पेश नहीं किया।

बीजेपी और आरएसएस को आड़े हाथ लिया

इस दौरान, उन्होंने बीजेपी और आरएसएस को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी का लक्ष्य भाजपा और आरएसएस की तरफ से बनाए गए नफरत के माहौल के खिलाफ खड़े होना है। जम्मू कश्मीर में पूर्ण राज्य का मुद्दा है। प्रदेश में जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव होने चाहिए।

इस पदयात्रा के दौरान प्रदेश के लोगों के दुख दर्द को समझने का मौका मिल रहा है।” प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों का भी मुद्दा उठाया और कहा, “कल हमारी कश्मीरी पंडितों से बात हुई। उन्होंने हमें बताया कि उनका राजनीतिक प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने हमें संसद में उनके मुद्दों को उठाने के लिए कहा। मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि मैं उनकी मदद करूंगा।”

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in