Wrestler Case: पॉक्सो मामले में बृजभूषण सिंह को मिली बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल

दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो मामले में पटियाला हाऊस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है। पुलिस ने कहना है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इस केस में कोई सबूत नहीं मिले है।
Brijbhushan Sharan Singh in POCSO case
Brijbhushan Sharan Singh in POCSO case

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के संसद बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत देते हुए दिल्ली पुलिस ने नाबालिग पहलवान के यौन उत्पीड़न मामले में क्लीन चिट दे दी है। आपको बता दें दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों में गुरुवार को दो अदालतों में चार्जशीट दाखिल किया। इसमें से एक चार्जशीट को 6 बालिक महिला पहलवानों की शिकायत पर रॉउज एवन्यू कोर्ट में केस दर्ज किया गया था। जबकि दूसरी चार्जशीट को पटियाला कोर्ट में नाबालिक की शिकायत पर दर्ज केस में दाखिल की गई थी। अब नाबालिग द्वारा लगाए आरोप से भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के संसद बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट मिल गई है।

अगली सुनवाई 4 जुलाई तय

गौरतलब है की दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो मामले में पटियाला हाऊस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है। इस रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इस केस में कोई सबूत नहीं मिले हैं लिहाजा हम इस मामले की जांच बंद कर रहे है। अदालत ने पुलिस रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई तय की है।

क्या था मामला?

देश के शीर्ष तीन पहलवानों जिनमे विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने बीते महीने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा के संसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ कर उनके इस्तीफे की मांग करने लगे। इस आंदोलन में उन्हें देश के लोगों के साथ-साथ कई सुप्रसिद्ध हस्तियों का सहयोग भी मिला। जिसके बाद उन्होंने बृजभूषण सिंह शरण पर यौन शौषण के आरोप लगाए जिस पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in