Parliament Session: 5 राज्यों के चुनाव परिणाम से पहले संसद का शीतकालीन सत्र, इस दिन से 19 दिनों तक 15 मीटिंग

Parliament Winter Session 2023: सरकार ने संसद से शीतकालीन सत्र पर अपडेट दिया है। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर बताया कि 4 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो जाएगा।
संसद भवन।
संसद भवन।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सरकार ने संसद से शीतकालीन सत्र पर अपडेट दिया है। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर बताया कि 4 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो जाएगा। अहम बात है कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। प्रहलाद जोशी ने पोस्ट में लिखा-4 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होगा। सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा। इससे पहले संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने 2 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

2 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक

बता दें कि यह बैठक 5 राज्यों के चुनावी नतीजों से एक दिन पहले बुलाई जा रही। सर्वदलीय बैठक 2 दिसंबर की सुबह 11 बजे से होगी। अमूमन सर्वदलीय बैठक सत्र शुरू होने से एक दिन बुलाई जाती है, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती से पहले बुलाई जा रही है।

19 दिन में 15 मीटिंग

प्रहलाद जोशी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया-अमृत ​​काल के बीच सत्र के दौरान विधायी कामकाज और अन्य विषयों पर चर्चा का इंतजार है। बताया कि शीतकालीन सत्र 19 दिनों का होगा। इसमें 15 बैठकें होंगी। दिलचस्प बात है कि शीतकालीन सत्र 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की मतगणना के एक दिन बाद बुलाया जा रहा, जिसे राजनीतिक जानकार लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देख रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.