Pakistan: EX PM इमरान को सैन्य कोर्ट पर भरोसा नहीं, सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, क्या इस बार मिलेगी राहत ?

पीटीआई प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अपनी आर्मी कोर्ट पर भरोसा नहीं है। इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के तरफ रुख किया है।
IMRAN KAHN
IMRAN KAHN

इस्लामाबाद, रफ्तार डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के प्रमुख इमरान खान को आर्मी कोर्ट पर भरोसा नहीं है। जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख किया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने सोमवार को सैन्य अदालतों में 9 मई के हमलों में शामिल नागरिकों पर सैन्य अदालत में मुकदमा दर्ज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है। सरकार के फैसले को भेदभाव भरा बताते हुए संवैधानिक गारंटी का स्पष्ट उल्लंघन का संकेत दिया है। पार्टी के अतिरिक्त महासचिव उमर अयूब खान ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट से अनुच्छेद 184 (3) के तहत याचिका में हस्तक्षेप करने के लिए कहा है।

सुपीम कोर्ट से किया अनुरोध

सुप्रीम कोर्ट की याचिका में कथित तौर पर 22 सवाल उठाए गए थे। याचिका में अदालत से यह भी पड़ताल करने का अनुरोध किया गया है कि क्या सशस्त्र बलों का अनुरोध दुर्भावनापूर्ण और अधिकार क्षेत्र से बाहर है। पीटीआई ने ऐसे तमाम अनुरोध को सुप्रीम कोर्ट के पास रखा है।

पीटीआई ने लगाया बड़ा आरोप

रिपोर्ट में यह भी सवाल किया गया है कि क्या पीटीआई को आतंकवादी संगठन के रूप में नामित करना चुनाव से बचने और खान की पार्टी को चुनावी प्रक्रिया से बाहर करने के लिए एक चाल थी।

दंगाइयों पर मुकदमा हो

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक प्रस्ताव पेश किया जिसे संसद के निचले सदन में बहुमत से पारित कर दिया गया। यह निर्णय लिया गया कि 9 मई को सैन्य और सरकारी सुविधाओं पर हुए हमलों में शामिल दंगाइयों पर लागू कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जाएगा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in