Pakistan: पाकिस्तान के EX PM इमरान खान का घटा मनोबल, जानें क्यों सता रहा Imran khan को गिरफ्तारी का डर ?

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को फिर से गिरफ्तारी का डर सता रहा है। इन्होंने ने वीडियो शेयर करके ये जानकारी दी है।
IMRAN KHAN
IMRAN KHANAgency

इस्लामाबाद, रफ्तार डेस्क। देश की सेना और  शहर  की पुलिस अब पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है। खान के किलेनुमा जमान पार्क आवास अर्धसैनिक बलों, रेंजरों और पुलिस के लिए हमेशा खुला रहता है। सेना और सत्ता पक्ष के नेता पहले ही कह चुके हैं कि इमरान खान के घर में 30 से 40 आतंकी हैं। सेना उन्हें पकड़ने के लिए बल का प्रयोग करने के लिए तैयार है।

आसपास का इलाका छावनी में तब्दील

जमान पार्क के आसपास के इलाके को सैनिक क्वार्टर में तब्दील कर दिया गया है। आसपास की सड़कों को जाम कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हसन भट्टी ने कहा कि जमां पार्क इलाके में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर नौ मई को सैन्य ठिकानों पर हुए हमले में शामिल होने का संदेह है।

इमरान खान आतंकवादियों के सामने खुद को सौंप दें

पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने दोहराया कि इमरान खान के पास अभी भी आतंकवादियों के सामने आत्मसमर्पण करने का समय है। पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने बुधवार को हिंसा की स्वतंत्र जांच की मांग की और पिछले सप्ताह अपनी गिरफ्तारी के बाद सरकार और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों से खुद को और अपनी पार्टी को दूर कर लिया है।

इमरान का मनोबल घटा

इस हंगामे के बीच राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि पीटीआई के प्रमुख इमरान खान को 9 मई की घटना की निंदा करनी चाहिए। इमरान ने अभी तक खुले तौर पर हिंसा की निंदा नहीं की है। दूसरी ओर, पिछले 40 घंटों में ज़मान पार्क के आसपास सेना की आवाजाही में वृद्धि को देखते हुए इमरान खान का मनोबल कुछ कम हुआ है। 17 मई को उन्होंने ट्वीट किया कि मेरी अगली गिरफ्तारी से पहले यह शायद मेरा आखिरी ट्वीट होगा। बता दें कि इस्लामाबाद की सुप्रीम कोर्ट ने किसी भी मामले में 31 मई तक इमरान खान की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

इमरान के पास एके-47

इमरान खान जमान पार्क के घर का मेन गेट बुलेटप्रूफ है। इसकी मोटाई 1.5 इंच है। यह 16 फीट लंबा और 10 फीट ऊंचा है। लगभग 100 निजी सशस्त्र गार्डों द्वारा घर पर लगातार पहरा दिया जाता है। उनके हथियारों में एके-47 भी है। घर की दीवारें भी पांच फीट से ज्यादा मोटी हैं। यह भी कहा जाता है कि घर में कई गुप्त सुरंगें हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in