China Corona News: फिर कोरोना का खतरा, 6.5 करोड़ लोग हर हफ्ते आ सकते हैं चपेट में, जानें नए वैरिएंट का नाम

कोराना का खतरा एक बार फिर चीन में दस्तक देने जा रहा है। चाइना नेशनल क्लिनिकल रिसर्च सेंटर फॉर रेस्पिरेटरी डिजीज का दावा है कि जून तक चीन में साढ़े छह करोड़ लोग हर हफ्ते कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।
China Corona Update
China Corona Update

नई दिल्ली/बीजिंग, रफ्तार डेस्क। चीन में एक नई और बेहद खतरनाक कोरोना लहर का खतरा बढ़ता दिख रहा है। चाइना नेशनल क्लिनिकल रिसर्च सेंटर फॉर रेस्पिरेटरी डिजीज के निदेशक झोंग नानशान ने कहा कि जून में हर हफ्ते 65 मिलियन ज्यादा लोग संक्रमित हो सकते हैं।

चीन में हर हफ्ते 6.5 करोड़ लोग आएंगे कोरोना की चपेट में

चीन में अप्रैल के बाद से एक बार फिर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसकी वजह है कोरोना एक्सबीबी वैरिएंट। चीन के ग्वांगझू शहर में जैव प्रौद्योगिकी सम्मेलन में झोंग नानशान ने कहा कि मई के अंत तक चीन में हर हफ्ते चार करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होंगे। वहीं, जून तक यह संख्या साढ़े छह लाख तक पहुंच सकती है।

चीन में XBB वैरिएंट ज्यादा खतरनाक

XBB वैरिएंट, जो चीन के लिए एक नई समस्या बन गया है। Omicron BA.2.75 और BJ.2 सब-वैरिएंट का हाइब्रिड है। पिछले साल की शुरुआत में चीन में कोरोना महामारी ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया था और उस समय चीन में प्रतिदिन लगभग 3.5 करोड़ कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना की नई लहर को देखते हुए चीन सरकार ने भी बचाव की तैयारी शुरू कर दी है। चीन के नियामक प्राधिकरणों ने इन टीकों के पहले दो चरणों को मंजूरी दे दी है और तीसरे और चौथे चरण के परीक्षणों के बाद जल्द ही उन्हें मंजूरी दे दी जाएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in