Pakistan New PM: पाक की सियासत में बड़ा बदलाव, शहवाज शरीफ की जगह बलूचिस्तान के अनवर उल हक बने कार्यवाहक PM

Pakistan New PM: पाकिस्तान की सियासत में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की जगह बलूचिस्तान के लॉमेकर अनवर उल हक को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया गया है।
बलूचिस्तान के लॉमेकर अनवर-उल -हक काकर
बलूचिस्तान के लॉमेकर अनवर-उल -हक काकर

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। पाकिस्तान की सियासत में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की जगह बलूचिस्तान के लॉमेकर अनवर-उल -हक काकर को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया गया है। ये खबर पाकिस्तान के जियो न्यूज के जरिए दी गई है।

कार्यवाहक सरकार देखेगी कामकाज

बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (संसद) को समय से पहले ही भंग कर दिया गया है। पांच साल के कार्यकाल पूरा करने से तीन दिन पहले ही भंग किया गया है। निवर्तमान पीएम शहवाज शरीफ ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को संसद भंग करने की सिफिरिश भेजी थी जिसे बुधवार की देर रात मंजूर कर लिया गया था। राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के साथ ही वर्तमान सरकार का कार्यकाल समाप्त हो गया है। इसके साथ ही यह भी बता दें कि अगले चुनाव के लिए रास्ता अब पूरी तरह से साफ हो गया है। कुल मिला कर यह कहें कि अब पाकिस्तान की नई निर्वाचित सरकार जो संसद आएगी वही सरकार चलाएगी तब तक कार्यवाहक सरकार सत्ता का कामकाज देखेगी।

पीएम की सलाह पर राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार की देर रात संसद को भंग करने की सिफारिश राष्ट्रपति अल्वी के पास भेजी थी जिसे अल्वी ने बिना वक्त गवाए मंजूरी दे दी। इसके तुरंत बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 58 के तहत प्रधानमंत्री की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in