चार दिन के अपने बच्चे को रोता छोड़, एक बेबस माँ को पाकिस्तान से पड़ा भागना

पाकिस्तान में अपने चार दिन के बच्चे को छोड़कर भारत में आने वाली इस बेबस माँ ने बताया कि वो इस बच्चे को पैदा होने से पहले वहां से निकलना चाहते थे।
चार दिन के अपने बच्चे को रोता छोड़, पाकिस्तान से भाग पड़ी एक बेबस माँ
चार दिन के अपने बच्चे को रोता छोड़, पाकिस्तान से भाग पड़ी एक बेबस माँ

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पाकिस्तान से आए एक ऐसे ही परिवार ने अपनी दुखभरी दास्तां सुनाई, जिसे अपने 4 दिन के बच्चे को पाकिस्तान में रोता छोड़कर भारत में शरण लेनी पड़ी।

पाकिस्तान से आकर हिंदू समुदाय के कई सैकड़ों लोग राजस्थान के जोधपुर में चोखां की न्यू बकरी मंडी शहर से 10 किमी दूर अस्थायी घर बना कर रहे हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि इनमें से कई लोगों के घर को सरकार ने अवैध घोषित कर तोड़ दिया, जिसके बाद उन्हें खुले आसमान के नीचे चिलचिलाती गर्मी में रहने पर मजबूर होना पड़ा। इनमें से ही एक ऐसा परिवार है, जिसे अपने चार साल के बच्चे को पाकिस्तान में ही छोड़ना पड़ा। इसके पीछे की वजह वो बताते हैं कि वहां पर धर्म परिवर्तन, रेप जैसी घटनाएं होती हैं।

पाकिस्तान में छोड़ना पड़ा 4 दिन के बच्चे को

पाकिस्तान में अपने चार दिन के बच्चे को छोड़कर भारत में आने वाली इस बेबस मां ने बताया कि वो इस बच्चे को पैदा होने से पहले वहां से निकलना चाहते थे। लेकिन वीजा की वजह से टाइम लग गया। उन्होंने बताया कि इसी बीच बच्चे की डिलीवरी हो गई।

बच्चे को छोड़ने के पीछे की बताई वजह

इस परिवार का कहना है कि वहां पर हिंदू लोगों को आसानी से वीजा नहीं मिलता है, अगर मिलता भी है तो एक परिवार के कुछ लोगों को ही वीजा दिया जाता है, ताकि परिवार के अन्य लोग भी ना जके। इसी वजह से जब वीजा मिला तो बच्चे का वीजा नहीं लगा और उसे वहीं पर रिश्तेदार के पास छोड़कर आना पड़ा। महिला के पति ने बताया कि आज भी जब बच्चे को वीडियो पर देखती है तो उसकी याद में रो-रो कर बुरा हाल हो जाता है। उन्होंने बताया कि बच्चे की माँ उसकी याद में तड़पती रहती है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in