नीतीश के पाला बदलने की खबरों के बीच जीतन राम मांझी को रिझाने में लगे RJD- Congress

आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि बहुमत का आंकड़ा उनके पास है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष जीतम राम मांझी से मुलाकात कर उन्हे डिप्टी सीएम और मंत्री पद का ऑफर दे चुकी है।
Lalu said that we have the majority figures
Lalu said that we have the majority figuresSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार में चल रही राजनीतिक हलचल के बीच CM नीतीश कुमार के NDA गठबंधन से हाथ मिलाने की खबरें तेज़ है। माना जा रहा है कि वो जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं और BJP के समर्थन से जल्द ही दोबारा शपथ ले सकते हैं। नीतीश कुमार ने रविवार को अपने आवास पर मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। वहीं दूसरी तरफ RJD ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसके अलावा बीजेपी शाम 4 बजे बैठक करने वाली है। इसी बीच लालू प्रसाद यादव ने बैठक से पहले स्पष्ट कर दिया है कि बहुमत का आंकड़ा उनके पास है। अगर नीतीश कुमार गठबंधन से नाता तोड़ते हैं तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लालू ने कहा, "हम अपने पत्ते उनके फैसले के बाद खोलेंगे। बिहार में सरकार आरजेडी की ही बनेगी। हम जीतन राम मांझी के संपर्क में बने हुए हैं।" वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने साफ कर दिया है। कि वो बिहार में सरकार बदलने नहीं देंगे।

लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा?

बिहार की राजनीति में मौजूदा समय में जो कुछ भी हो रहा है उससे ना सिर्फ बिहार की राजनीति बल्कि देश और इंडिया अलायंस की राजनीति का भविष्य भी जुड़ा हुआ है। अगर ममता बनर्जी की भाषा में कहा जाए तो बिहार में खेला होने जा रहा है। इस बीच लालू यादव का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है नीतीश कुमार के गठबंधन तोड़ने के बाद हम अपने बहुमत के आंकड़ों का पत्ता खोलेंगे। आरजेडी बड़ी सावधानी से चल रही है। हम बिहार की राजनीति में तख्तापलट नहीं होने देंगे। हम नीतीश के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद ही बताएंगे कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए क्या-क्या विकल्प हैं। वह हम मीडिया के माध्यम से बिहार की जनता और राज्यपाल को बताएंगे।

कांग्रेस मांझी के संपर्क में

बिहार में तमाम सियासी उठक-पठक के बीच जहां एक तरफ लालू प्रसाद यादव बहुमत के आंकड़े की बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बिहार गठबंधन की पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह जीतन राम मांझी से मुलाकात कर राजनीति की हवा और तेज कर दी। दरअसल कल रात अखिलेश ने जीतन राम मांझी से गुप्त मुलाकात की। इस बीच उन्होंने डिप्टी सीएम और दो मंत्री बनाए जाने का ऑफर भी दिया। हालांकि जीतन मांझी ने क्या-क्या अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है

Related Stories

No stories found.