राजस्थान सीएम फेस का आज शाम ऐलान।
राजस्थान सीएम फेस का आज शाम ऐलान।रफ्तार।

Rajasthan CM: राजस्थान में सामान्य वर्ग से होगा सीएम! वसुंधरा की काट निकाली सकती है BJP

Rajasthan CM Name: राजस्थान में लंबे इंतजार बाद आज मुख्यमंत्री का फैसला शाम चार बजे होने वाली बैठक में होगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर पहुंच चुके हैं।

नई दिल्ली, रफ्तार। राजस्थान में लंबे इंतजार बाद आज मुख्यमंत्री का फैसला शाम चार बजे होने वाली बैठक में होगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर पहुंच चुके हैं। वह तीनों पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक लेंगे। इसमें नए मुख्यमंत्री के नाम का सर्वसम्मति से ऐलान किया जाएगा। जैसे छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री में चौंकाने वाले नाम सामने, उसी तर्ज पर काम हुआ तो यहां भी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। अगर, बीजेपी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश का फार्मूला राजस्थान में अपनाती है तो यहां वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हैं। जैसे छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पुराने चेहरों को बदला गया। ऐसे में राजस्थान में चेहरा बदलने की पूरी संभावना है।

सामान्य वर्ग से सीएम होना तय

छत्तीसगढ़ में आदिवासी और मध्य प्रदेश में ओबीसी नेता को मुख्यमंत्री बनाया गया। ऐसे में प्रबल संभावना है कि राजस्थान का मुख्यमंत्री सामान्य वर्ग से होगा। यानी ब्राह्मण, वैश्य या राजपूत समाज के नेता को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। महिला नेता भी कमान संभाल सकती हैं।

इन चेहरों को मौका मिलने की संभावना

बीजेपी मौजूदा विधायकों में से मुख्यमंत्री तय करती है तो पूर्व राजपरिवार की सदस्य और सांसद रही विद्याधर नगर से विधायक दीया कुमारी को मौका दे सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झोटवाड़ा से विधायक कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी, पाली की बाली से विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत, अलवर शहर विधायक संजय शर्मा में से किसी नेता को कमान दी जा सकती है। गैर विधायकों में से मुख्यमंत्री चुना जाता है तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, यूपी सहित तीन राज्यों के प्रभारी रह चुके सुनील बंसल और प्रकाश चंद गुप्ता में से एक नेता मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.