प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी- नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के बाद फिर मारेंगे पलटी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार फिर से पलटी मारेंगे। क्योंकि यह उनकी राजनीति का हिस्सा है। इसीलिए उन्हें पलटूराम कहते हैं।
Prashant Kishor said Nitish will flip again
Prashant Kishor said Nitish will flip againSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार की राजनीति में रविवार को जो घटनाक्रम हुआ। उस पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का बड़ा बयान सामने आया है। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार एक बार फिर से पलटी मारेंगे और एनडीए को धोखा देंगे। उन्होंने कहा, "मैं शुरू से कहता आ रहा हूं कि नीतीश कुमार पलटू राम नेता हैं। वह फायदे के लिए किसी भी तरफ अपनी राजनीति को मोड़ लेते हैं। इसलिए उन्हें पलटूराम कहते हैं। मैं इस बात का दावा करता हूं कि नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव 2025 तक बीजेपी के साथ नहीं टिकेंगे। वह लोकसभा चुनाव के 1 महीने के भीतर गठबंधन तोड़ देंगे।"

जदयू का हिस्सा रह चुके हैं प्रशांत किशोर

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने साल 2018 में JDU जॉइन किया था। वो कुछ समय तक पार्टी उपाध्यक्ष के पद पर भी रहे। हालांकि, जब JDU ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया तो प्रशांत किशोर ने इस कदम की सार्वजनिक तौर पर आलोचना की। जिसके बाद उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था।

क्या हुआ था 2019 के चुनाव में

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। जहां साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में जेडीयू और बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। इसमें बीजेपी ने 39 सीटें हासिल की थी। इसके बाद 2020 का विधानसभा चुनाव भी दोनों ने साथ में लड़ा था, हालांकि, 2022 में नीतीश बीजेपी से अलग हो गए। अब लोकसभा चुनाव से ऐन पहले उन्होंने फिर से बीजेपी का दामन थामा है।

Related Stories

No stories found.