सिविल सेवा दिवस पर पीएम मोदी लोक सेवकों को करेंगे सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को लोक सेवा दिवस के मौके पर सुबह 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करेंगे।
PM Modi
PM ModiFile photo

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को लोक सेवा दिवस के मौके पर सुबह 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी लोक सेवकों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित करेंगे।

जानकारी के अनुसार लोक सेवा पुरस्कार आम नागरिकों के कल्याण के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं के बेहतर और प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को प्रदान किया जाता है। इस वर्ष चार चिह्नित प्राथमिकता कार्यक्रमों में किए गए अनुकरणीय कार्यों के लिए पुरस्कार दिए जाएंगे।

इनमें हर घर जल योजना के माध्यम से स्वच्छ जल को बढ़ावा देना, स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के माध्यम से स्वस्थ भारत को बढ़ावा देना, समग्र शिक्षा के माध्यम से एक न्यायसंगत और समावेशी कक्षा वातावरण के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देना और आकांक्षी जिला कार्यक्रम के माध्यम से समग्र विकास-संतृप्ति दृष्टिकोण पर विशेष ध्यान देने के साथ समग्र प्रगति शामिल है। इन चार चिह्नित कार्यक्रमों के लिए आठ और नवाचार के लिए सात पुरस्कार दिए जाएंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in