तुर्किये से आई दिलदहला देने वाली तस्वीर, बच्ची ने कहा- 'बचा लो, जिंदगी भर नौकरानी बनकर रहूंगी'

तुर्किये और सीरिया में बीते सोमवार को आए भूकंप से अब तक 11 हजार लोगों की मौत हो गई है। इसी दौरान एक बच्ची मदद की गुहार लगा रही हैं और 'बच्ची ने कहा- मुझे बचा लो, जिंदगी भर नौकरनी बनकर रहूंगी'।
तुर्किये से आई दिलदहला देने वाली तस्वीर, बच्ची ने कहा- 'बचा लो, जिंदगी भर नौकरानी बनकर रहूंगी'

नई दिल्ली, एजेंसी। तुर्किए और सीरिया में पिछले दिनों आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या 11 हजार हो गई है। आशंका है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी भी बढ़ सकता है। बचाव और राहत कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन भी भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जायजा ले रहे हैं।

मलबे के नीचे दबे लाशों के ढ़ेर

तुर्किए के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने कहा कि भूकंप से केवल तुर्किए में मरने वालों की संख्या साढ़े आठ हजार पार कर गई है। उन्होंने कहा कि हम अपने किसी भी नागरिक को सड़क पर नहीं छोड़ेंगे। तुर्किए और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप के बाद राहत एवं बचाव दल दिन रात हजारों इमारतों के मलबे के नीचे दबे लोगों की तलाश में दिन रात जुटे हैं। जापान में 2011 में आए भूकंप के बाद से यह सबसे घातक भूकंपीय घटना है। तब भूकंप के बाद सुनामी आई थी जिसमें लगभग 20,000 लोग मारे गए थे।

बच्ची ने कहा बचा लो पूरी जिंदगी नौकरनी बनकर रहूंगी

भूकंप से हुए भारी तबाही के बीच एक दर्दनाक फोटो सामने आई है, जिसमें बच्ची ने सहायता कर्मियों से कहा कि मुझे बचा लो मैं पूरी जिंदगी आपकी नौकरानी बनकर रहूंगी। बता दें कि बच्ची अपनी एक छोटी बहन के साथ मलबे में दबी हुई थी।

रेस्कयू में 60 हजार सहायता कर्मी लगे

आपदा क्षेत्र में और मदद की मांग के बीच राष्ट्रपति एर्दोआन को बुधवार को भूकंप के केंद्र पजारसिक शहर और सबसे बुरी तरह प्रभावित हाते प्रांत की यात्रा करनी थी। तुर्किए के भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में अब लगभग 60 हजार सहायता कर्मी लगाए गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in