कांग्रेस के खिलाफ मुखर हुईं ममता बनर्जी, बोलीं- मुझे डाउट है कि पार्टी लोकसभा चुनाव में 40 सीट भी जीत पाएगी

ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के 40 सीटे जीतने पर संदेह जताया है। उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तुलना प्रवासी पक्षियों से कर डाली। जो खास मौसम में आते हैं।
How Mamata Banerjee attacked the Congress
How Mamata Banerjee attacked the CongressSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे इंडिया गठबंधन के नेताओं की जुबानी तकरार तेज होती जा रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने INDIA गठबंधन में उनकी सहयोगी रही कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीट जीत ले तो बहुत बड़ी बात है। इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तुलना प्रवासी पक्षियों से कर डाली। उन्होंने कहा, "गांधी जो यात्रा कर रहे हैं। वह सिर्फ प्रवासी पक्षियों की तरह फोटो खींचवा रहे हैं। जो खास मौसम में आते है।"

ममता ने कांग्रेस को क्या प्रस्ताव दिया

टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में एक सभा के दौरान कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसी। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस को 300 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन उन्होंने हमारी बात को नजरअंदाज कर दिया। राहुल गांधी अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बहाने राज में मुस्लिम मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए कोशिश कर रहे है। ममता ने आगे कहा कि मुझे अभी भी इस बात का संदेह है कि अगर कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो क्या हुआ 40 सीट जीत पाएगी। आपको बता दें की ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दो सीटों पर अपने राज्य से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी लेकिन कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने यह कह दिया था कि हमें भीख नहीं चाहिए। बस यहीं से दोनों ही पार्टियों में तल्ख़ियां बढ़ने लगी और जुबानी जंग तेज हो गई।

खतरे में गठबंधन

आपको बता दे कि लगभग 2 साल पहले गठबंधन की नींव रखने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तो चुनाव से पहले ही पाला बदल लिया है और अब वह एनडीए के साथ बिहार में सरकार भी बना चुके हैं। ऐसे में गठबंधन को पहला झटका नीतीश कुमार के रूप में मिला। लेकिन इसके बाद जिस तरह से ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। उसे तो देखकर यही लग रहा है कि आगामी चुनाव में दोनों ही पार्टियों अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। ममता बनर्जी पहले कह चुकी है कि अब कांग्रेस राज्य में अकेले 42 सीटों पर चुनाव लड़े, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम सभी सीटों पर अपनी उम्मीदवार अकेले उतारेंगे।

Related Stories

No stories found.