Mamata Banerjee: कांग्रेस-बीजेपी पर जमकर बरसीं ममता, कहा CPIM से हाथ मिलाने के बाद सहयोग न मांगे कांग्रेस

ममता बनर्जी ने कहा आज जो लोग बोल रहे हैं कि बंगाल में शांति नहीं है, मैं उनसे पूछती हूं कि सीपीआई(एम) के राज में कौन सी शांति थी। CPIM से हाथ मिलाने के बाद बंगाल में हमसे सहयोग मांगने न आएं कांग्रेस।
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee on Congress: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंचायत चुनाव में होने वाली सभी हिंसक घटनाओं के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराते हुए दो महीने लंबे 'तृणमूल एह नबोजोवर' (तृणमूल में नई लहर) के समापन सत्र में बीजेपी और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा आज जो लोग बोल रहे हैं कि बंगाल में शांति नहीं है, मैं उनसे पूछती हूं कि सीपीआई(एम) के राज में कौन सी शांति थी।

कांग्रेस को दो टूक

उन्होंने कहा, कांग्रेस तो बहुत राज्यों में रही है, वे संसद में हमारा सहयोग चाहते हैं। हम भाजपा के खिलाफ उनका साथ देने को तैयार हैं,लेकिन सीपीआई(एम) CPI(M) से हाथ मिलाने के बाद आप बंगाल में हमसे सहयोग मांगने न आएं। आपको बता दें कि बंगाल पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने सीपीआई(एम) के साथ गठबंधन किया है। इसका ऐलान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया था।

कांग्रेस बीजेपी दोनों एक समान

टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी दोनों एक समान है। कभी कांग्रेस बीजेपी की गोद में बैठी है तो कभी बीजेपी कांग्रेस की गोद में। ममता बनर्जी ने कहा, ''बंगाल में बीजेपी के साथ गठबंधन करने पर कांग्रेस को हमसे राष्ट्रीय स्तर पर समर्थन की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

बीजेपी के ज्यादातर लोग चोर : ममता

ममता बनर्जी ने दो महीने लंबे 'तृणमूल एह नबोजोवर' (तृणमूल में नई लहर) के समापन सत्र में कहा, ''कल तक पंचायत चुनाव के लिए 2 लाख 31 हजार नामांकन दाखिल हुए है। इनमें से TMC ने 82 हजार नामांकन किया लेकिन विरोधी दल ने एक-डेढ़ लाख नामांकन किया। TMC कुछ करे तो खराब जबकी बीजेपी के ज्यादातर लोग चोर, डकैत, गुंडे है। ममता ने कहा, ''मैंने हमेशा कहा है कि मैं बदलाव चाहती हूं, लेकिन वे आज कह रहे हैं कि वे हमें रोकेंगे। अगर आप हमें डंडे से रोक रहे हैं तो मैं विरोध करने के लिए अपने झंडे का इस्तेमाल करूंगी। मैं जब तक रहूंगी तब तक कभी भेदभाव नहीं करूंगी। इस पंचायत चुनाव के दौरान मैं ऐलान करती हूं कि 2024 में हम नरेंद्र मोदी को उनकी कुर्सी से हटा कर रहेंगे।

राज्यपाल आनंद बोस ने किया भांगोर का दौरा

आपको बता दें इससे पहले राज्यपाल ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा था कि बंगाल के कुछ हिस्सों में कुछ अवांछित घटनाएं हुई है। मैंने उनके बारे में अपना अनुमान लगाया है। भांगोर में स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा, किसी भी हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हमें इसे समाप्त करना होगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in