Live Election Result: मध्य प्रदेश में भाजपा बहुमत के पार, रुझानों में बीजेपी 164 तो कांग्रेस 63 सीटों पर आगे

Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए रविवार सुबह 8 बजे से काउंटिंग चल रही है। भारतीय जनता पार्टी 164 और कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही है। दो सीटों पर अन्य आगे चल रही है।
चुनाव परिणाम
चुनाव परिणामgoogle

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों के लिए रविवार सुबह 8:00 बजे से काउंटिंग लगातार चल रही है शुरूआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी बहुमत के पर नजर आ रही है। भारतीय जनता पार्टी 164 और कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही है। दो सीटों पर अन्य आगे चल रही है। मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के लिए यह अच्छी खबर एक सामने आ रही है क्योंकि रुझानों में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से आगे चल रही है मध्य प्रदेश में बहुमत के लिए 116 सीट चाहिए।

भाजपा के बढ़त पर सीएम शिवराज सिंह का ट्वीट-

रुझानों में भाजपा को बढ़त के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाई जा रही है। उन्होंने कहा मध्य प्रदेश के मन में मोदी है और मोदी के मन में मध्य प्रदेश है पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा मुझे मध्य प्रदेश की जनता पर अटूट विश्वास है।

जानिए मध्य प्रदेश में बड़ी सीटों पर कौन आगे कौन-

भाजपा - बुधनी ( सीहोर ) से सीएम शिवराज सिंह चौहान दिमनी ( मुरैना ) से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इंदौर 1 से कैलाश विजयवर्गीय आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस - छिंदवाड़ा से कमलनाथ आगे लहार भिंड से नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह पीछे।

भाजपा - नरेला ( भोपाल ) से मंत्री विश्वास सारंग , दतिया से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा उज्जैन दक्षिण से मंत्री मोहन यादव, निवास ( मंडला )से केंद्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते पीछे।

कांग्रेस - राघवगढ़ ( गुना ) में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह पीछे हो गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in