Karnataka CM: सिद्धा को आज मिलेगी कर्नाटक की कमान, डीके शिवकुमार होंगे उपकप्तान; लगेगा विपक्षियों का जमावड़ा

कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री का चुनाव हो गया है। कर्नाटक की बागडोर फिर सिद्धारमैया के हाथ मिलने जा रही है। आज यानि शनिवार को वे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे वहीं डी. के शिवकुमार उपमुख्यमंत्री की।
Siddaramaiah& D.K Shivkumar
Siddaramaiah& D.K Shivkumar

नई दिल्ली/बेंगलुरु, रफ्तार डेस्क। कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया आज (शनिवार) राज्य का नेतृत्व फिर से संभालेंगे, वहीं उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार होंगे । ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ अन्य विधायकों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को भी मंत्रिपरिषद में सीट मिल सकती है, जिन्होंने कांग्रेस को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

राहुल गांधी भी होंगे शामिल

उद्घाटन समारोह दोपहर 12:30 बजे बेंगलुरु के कांतीरावा स्टेडियम में होगा। इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस द्वारा शासित राज्यों के सीएम और कई अन्य नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

नीतीश कुमार भी करेंगे शिरकत

खड़गे ने शपथ समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री मंत्री तेजस्वी यादव, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया गया है।

कांग्रेस के पास 135 विधायक

कर्नाटक राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए गए। कांग्रेस को 135, बीजेपी को 66 और जेडीएस को 19 सीटें मिलीं।

नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा

शपथ ग्रहण समारोह में तमाम विपक्षी नेताओं के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। इस शपथ लेने के बहाने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चलाए गए विपक्षी एकता अभियान की आज परीक्षा होगी।

विपक्ष को एक करने का प्रयास

नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार को अग्निपरीक्षा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि विपक्षी एकता से जुड़े कितने नेता आज के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच पाते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा। इससे विपक्ष की एकता की ताकत का पता चलेगा। शपथ ग्रहण समारोह की पूर्व संध्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी नेताओं को एकजुट करने के लिए देश का दौरा कर रहे है। उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , उद्धव ठाकरे, शरद पवार शामिल हुए।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in