भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा।सोशल मीडिया।

MP Election: जेपी नड्डा ने तैयार की मध्यप्रदेश में जीत की रणनीति, इन सीटों पर BJP का पूरा फोकस

MP BJP List 2023: मध्य प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में पार्टियां जुटी हैं। बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने सोमवार देर रात आवास पर मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक बुलाई थी।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मध्य प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी पार्टियां जुटी हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार की देर रात अपने आवास पर मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक बुलाई थी। बैठक में प्रदेश की 40 विधानसभा सीटों की उम्मीदवारी पर चर्चा की गई। ये 40 सीटे B कैटेगरी में हैं। पिछले चुनाव में इन सीटों पर बीजेपी की हार हुई थी।

13 सितंबर को होगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की 13 सितंबर को बैठक होगी। उसमें उम्मीदवारों की नाम पर मुहर लगेगी। इससे पहले नड्डा के घर पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव शामिल थे। बैठक बाद सभी नेता मुख्यमंत्री चौहान के साथ स्टेट प्लेन से भोपाल के लिए रवाना हुए।

पहले ही जारी हो चुकी है 39 उम्मीदवारों की सूची

बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर दी है। बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दूसरी सूची जारी की जा सकती है। बता दें नवंबर-दिसंबर में मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव है। इसके लिए बीजेपी कमर कसकर मैदान में उतर चुकी है। कांग्रेस ने भी मध्य प्रदेश में सत्ता वापसी के लिए पूरी ताकत झोक दी है।

अमित शाह भी जीत दिलाने में जुटे

पिछले दो दशक से केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह भाजपा शासित इस राज्य में पार्टी को एक और बड़ी जीत दिलाने के लिए जुटे हैं। उन्होंने 20 अगस्त को मध्य प्रदेश का दौरा कर गरीब कल्याण महा अभियान के तहत शिवराज सरकार की 20 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां का रिपोर्ट कार्ड पेश किया था। फिर प्रदेश में बीजेपी की जीत होती है और शिवराज मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह देश में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले शख्स बन जाएंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.