यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की UN में रूस पर जमकर भड़के, कहा- यह सिर्फ हमारे लिए ही नहीं, आप सबके लिए भी खतरा

राष्ट्रपति जेलेंस्की संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में रूस पर जमकर भड़के।
राष्ट्रपति जेलेंस्की
राष्ट्रपति जेलेंस्कीGoogle

न्यूयॉर्क, (हि.स.)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक शीर्ष बैठक में मंगलवार को रूस पर जमकर भड़के। करीब 18 माह से छिड़े युद्ध की विभीषिका उनके चेहरे पर भी झलकी। जेलेंस्की ने कहा कि इस भीषण जंग में रूस ने हमारे आम नागरिकों, महिलाओं और बच्चों तक को निशाना बनाया है। रूस सिर्फ यूक्रेन के लिए ही नहीं, आप सबके लिए भी खतरा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में जेलेंस्की के संबोधन को प्रमुखता दी गई है।

रिपोर्ट्स में जेलेंस्की के संबोधन के आधार पर कहा गया है कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस भोजन और ऊर्जा से लेकर हर चीज को ‘हथियार’ बना रहा है। आक्रोशित जेलेंस्की ने विश्व नेताओं को चेतावनी दी कि उनके साथ भी ऐसा हो सकता है, क्योंकि जब नफरत को किसी राष्ट्र के खिलाफ हथियार बनाया जाता है, तो वह वहीं नहीं रुकता। जेलेंस्की ने कहा यह चेतावनी नहीं है। अगर उस पर लगाम नहीं कसी गई तो ऐसा होगा जरूर।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस सभा में विश्व नेताओं के संबोधनों की शृंखला में जेलेंस्की की टिप्पणी सबसे तीखी रही। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका, यूक्रेन के बहादुर लोगों के साथ खड़ा रहेगा। उल्लेखनीय है कि यूक्रेन के पश्चिमी सहयोगियों ने उसे हथियारों और अन्य सहायता की आपूर्ति की है। अमेरिकी संसद 24 अरब अमेरिकी डॉलर की और सहायता प्रदान करने के राष्ट्रपति जो बाइडन के अनुरोध पर इस समय विचार कर रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in