Columbia University के हैमिल्टन हॉल पर फिलिस्तीन समर्थकों का कब्जा; हजार से ज्यादा लोग हुए गिरफ्तार

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के रणनीतिक प्रतिक्रिया समूह के सैकड़ों अधिकारियों को परिसर के बाहर तैनात किया गया। शहर के मेयर ने की घोषणा, "यह अब समाप्त होना चाहिए"। एक घंटे में खाली की गई इमारत।
Hamillton Hall
Hamillton Hallraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। न्यू यॉर्क पुलिस ने कई दर्जन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह लोग कोलंबिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में दाखिल हुए थे। पुलिस की यह दखल फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए की गई थी जिन्होंने हैमिल्टन हॉल पर कब्जा कर लिया था। ऐसा तब हुआ जब विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इमारत पर कब्जे को खत्म करने के लिए इजरायल विरोधी प्रदर्शनकारियों को निष्कासित करने की धमकी दी।

एक घंटे में खाली करवाई गई बिल्डिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के अुसार, करीब एक घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बिल्डिंग को खाली करवा लिया। साथ ही यह सूचना दी कि कोई भी किसी प्रकार से चोटिल नहीं हुआ है। साथ ही पुलिस का कहना है कि वह शहर में अन्य जगहों पर भी प्रदर्शनकारियों पर नजर रख रही है।

मेयर का सख्त रुख

इससे पहले शाम को, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के रणनीतिक प्रतिक्रिया समूह के सैकड़ों अधिकारियों को परिसर के बाहर तैनात किया गया था क्योंकि न्यूयॉर्क शहर के मेयर ने घोषणा की थी कि "यह अब समाप्त होना चाहिए"। आइवी लीग स्कूल और फिलिस्तीन समर्थकों के बीच करीब दो हफ्तों से इसको लेकर तनाव चल रहा था।

हजार से ज्यादा समर्थक हुए गिरफ्तार

18 अप्रैल को कोलंबिया यूनिवर्सिटी में बड़े पैमाने पर फिलिस्तीन समर्थको की गिरफ्तारी के बाद करीब 1000 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यह गिरफ्तारियां टेक्सस, ऊतह, वर्जीनिया, नॉर्थ केरौलीना, न्यू मेक्सिको, लूजीयाना, कैलिफॉर्निया और न्यू जर्सी के कैंपस से हुई हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.