कंगाल पाकिस्तान दाने - दाने काे मोहताज, कोई मुल्क नहीं दे रहा साथ

20 करोड़ की आबादी वाले देश भूख और गरीबी के साये में जी रहा है। यहां कि सरकार को अपने आवाम की कोई चिंता नहीं है। वे बस अपने स्वार्थ के लिए लोगों का इस्तेमाल करते है। अपनी गलतियों की सजा पा रहा पाकिस्तान अब बद से बदतर स्थिति में पहुंच गया है।
कंगाल पाकिस्तान दाने - दाने काे मोहताज, कोई मुल्क नहीं दे रहा साथ

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कंगाल पाकिस्तान दर-दर का ठोकरें खाने पर मजबूर हो गया है। वहां की आवाम दो वक्त के खाने की मोहताज हो गई है। 20 करोड़ की आबादी वाले देश भूख और गरीबी के साये में जी रहा है। हालात यह बयां कर रहे हैं कि यहां कि सरकार को अपने आवाम की कोई चिंता नहीं है। अपनी गलतियों से सीख नहीं लेकर पाकिस्तान अब बद से बदतर स्थिति में पहुंच गया है। वहां लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए हैंं।

आटे की कीमत 250 रुपये के पार

पाकिस्तान में आटे की कीमत 250 रुपये तक पहुंच गई है। सब्जियों के रेट में भी आग लगी हुई है। अधिकतर के भाव सौ रुपये से ऊपर जा रहे हैं। जहां प्याज 180 रुपये प्रति किलो है वहीं टमाटर 140 रुपये पर पहुंच गया है। बता दें कि पाकिस्तान के एक मंत्री ने कहा था कि अपनी इकोनॉमी को बचाने के लिए बाजार शाम को जल्द बंद कर दीजिए। इससे पाकिस्तान को उम्मीद है कि अर्थव्यवस्था में थोड़ा बहुत सुधार आ सके।

Shehbaz Sharif
Shehbaz SharifTwitter

सरकार के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

आटे की बढ़ती कीमतों की वजह से कई इलाकों में लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान में महंगाई, बेरोजगारी से परेशान जनता सरकार पर भेदभाव के आरोप लगा रही है।

पाकिस्तान में गैस सिलेंडर खरीदना हुआ मुश्किल

पाकिस्तान में खाना पकाने के लिए सिलेंडर की जगह प्लास्टिक थैलियों में भरी गैस के इस्तेमाल का चलन बढ़ गया है। गैस पाइपलाइन नेटवर्क से जुड़ी दुकानों में थैलियों के अंदर गैस भरकर बेची जा रही है। लोग छोटे इलेक्ट्रिक सक्शन पंप की मदद से इसका इस्तेमाल रसोई में कर रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in