Israel: UN में इजराइल के राजनयिक का संकेत, अरब देशो के साथ गाजा पर शासन के लिए करेंगे अरब देशो से जल्द वार्ता

ISRAEL-HAMAS WAR: इजराइली राजनयिक गिलाड एरदान ने हमास युद्ध के सारे कारण की जड़ को संयुक्त राष्ट्र को बताया और की तीखी आलोचना
Gilad Erdan with Benjamin Netanyahu
Gilad Erdan with Benjamin Netanyahuraftaar.in

इजराइल, रफ्तार डेस्क। गिलाड एरदान, संयुक्त राष्ट्र में इजराइल के राजनायिक है, उन्होंने गाजा पट्टी के भविष्य को लेकर कहा कि गाजा पट्टी में हमास के खात्मे और ऑपरेशन के सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद इजराइल कई अरब देशो के साथ मिलकर गाजा पट्टी के भविष्य पर बात करेगा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका देश अरब देशो के लिए अपने हाथ गंदे कर रहे है। गिलाड ने कहा कि अभी उनके देश ने गाजा में मिलकर प्रशासन के लिए अभी तक अरब देशो से बात नहीं की है, जल्द ही इजराइल यह बातचीत शुरू करेगा।

हमास हमारा ही नही बल्कि कई अरब देशो का भी दुश्मन

गिलाड ने साफ साफ कहा कि हमास हमारा ही नही बल्कि कई अरब देशो का भी दुश्मन है। उन्होंने कहा हमास कई नरमपंथी मुस्लिम देशो का भी घोर दुश्मन है। गिलाड ने संयुक्त राष्ट्र की कड़ी आलोचना की और गाजा पट्टी को युद्ध की मशीन बनाने में संयुक्त राष्ट्र का बड़ा हाथ बताया। गिलाड ने गाजा के वर्तमान संकट का सारा ठीकरा संयुक्त राष्ट्र पर ही फोड़ा और कहा कि इजराइल संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय बलों की तैनाती को गाजा पट्टी पर बिलकुल भी स्वीकार नहीं करेगा।

गिलाड ने की संयुक्त राष्ट्र की तीखी आलोचना और अमेरिकी राष्ट्रपति का किया धन्यवाद

मीडिया से बात करते हुए , गिलाड ने अमेरिकी राष्ट्रपति को हमास के खिलाफ लड़ाई में समर्थन के लिए धन्यवाद व्यक्त किया और संयुक्त राष्ट्र के कुछ अधिकारियों पर अपने पद का गलत उपयोग करने और झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया। गिलाड ने कहा हमास 16 साल तक संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों की नाक के नीचे अपनी आतंकी गतिविधियां चलाता रहा। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय दबाव के विषय को लेकर भी साफ कर दिया और कहा जब तक इजराइल हमास का खात्मा नहीं कर देता है, तब तक रुकेगा नहीं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in