BJP के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले कांग्रेस सांसद गोगोई ने क्या कहा पीएम मोदी के संसद में आने पर?

No Confidence Motion: कांग्रेस ने कहा कि विपक्ष के प्रयास से प्रधानमंत्री मोदी संसद में आने के लिए मजबूर हुए हैं। इसी लिए हम लोगों (इंडिया घटक दल के) ने मिलकर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।
कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई
कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई

नई दिल्ली, हि.स.। कांग्रेस ने कहा कि विपक्ष के प्रयास से प्रधानमंत्री मोदी संसद में आने के लिए मजबूर हुए हैं। इसी लिए हम लोगों (इंडिया घटक दल के) ने मिलकर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

हमारे अविश्वास प्रस्ताव के कारण आज संसद में प्रधानमंत्री मोदी आने को मजबूर हुए

कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे अविश्वास प्रस्ताव के कारण आज संसद में प्रधानमंत्री मोदी आने को मजबूर हुए। यह हमारे प्रयास की जीत है। हम मणिपुर के लोगों को न्याय दिलाने के लिए ऐसा कर रहे थे। गोगोई ने कहा कि हम उनसे (प्रधानमंत्री) से सवाल पूछना चाहते हैं कि उन्होंने मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर अभी तक क्यों नहीं कुछ कहा और राज्य के मुख्यमंत्री को पद से क्यों नहीं हटाया?

कांग्रेस सहित इंडिया घटक दलों ने संसद से किया वॉकआउट

गोगोई ने कहा कि मणिपुर हिंसा को 100 दिन से अधिक हो गए। इतने दिन तक प्रधानमंत्री इसे नजरअंदाज करते रहे। देश के एक हिस्से को जलता छोड़ वह घूमते रहे। आज इंडिया ने उन्हें सदन में बोलने के लिए मजबूर कर दिया है। उल्लेखनीय है कि आज प्रधानमंत्री विपक्ष की ओर से पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में अपनी बात रख रहे थे लेकिन कांग्रेस सहित इंडिया घटक दलों ने संसद से वॉकआउट किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष में सच सुनने की क्षमता नहीं है।

यूपीए की सरकार में केवल योजनाओं की होती थी घोषणा

इधर इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को लोकसभा में केंद्र सरकार की आर्थिक उपलब्धियों का बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारें 'होगा और करेंगे' कहती थीं, जबकि हमारी सरकार में 'हुआ और किया गया है' की बात हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व यूपीए सरकार के कार्यकाल में योजनाओं की केवल घोषणा होती थी, लेकिन अब की सरकार में इन्हें जमीनी स्तर पर उतारा गया है।

मैतई और कुकी समुदाय के बीच बफर जोन बनाया गया

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को कहा कि देश को सांप्रदायिकरण, ध्रुवीकरण और भगवाकरण को क्विट इंडिया कहना होगा। उन्होंने मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास किया और कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने कल खुद ही कहा था कि मैतई और कुकी समुदाय के बीच बफर जोन बनाया गया है।

पीएम मोदी ने दिया अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब

बता दें कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इस प्रस्ताव को कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद गौरव गोगोई मणिपुर के मुद्दे पर लाए थे। इस प्रस्ताव पर लोकसभा में पहली चर्चा मंगलवार हुई थी। इस दौरान विपक्ष के कई नेताओं ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। अब गुरुवार को पीएम मोदी ने इस प्रस्ताव पर अपना जवाब दिया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in