Weather Today: मानसून से गुलजार हुआ मौसम! दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश, IMD का अलर्ट जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है। यहां तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होगी।
Weather Update Today
Weather Update Today

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। देशभर में प्री मानसून और मानसून के आने से बारिश शुरू हो गी है। दिल्ली, यूपी से लेकर बिहार तक झमाझम बारिश हो रही है। केरल, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, समेत कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। वहीं कुछ राज्यों में दो तीन दिनों में मानसून पहुंचने के आसार है।

उत्तर भारत में बारिश से मौसम हुआ गुलजार

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है। तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री हो गई है. जिससे प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने यूपी के कुछ इलाकों में ऑरेंज तो कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। राज्यमें 29 जून तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है, मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, नीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा हो सकती है। बता दें कि राजस्थान में भी बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in