Tomato Price
Tomato Price

Tomato Price: महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर, केंद्र ने टमाटर कीमतें फिर घटाई; जानें नया रेट

Tomato Price: शुरू में एनसीसीएफ और नेफेड द्वारा खरीदे गए टमाटरों की खुदरा बिक्री 90 रुपये प्रति किलोग्राम पर गई थी।

नई दिल्ली, हि.स.। केन्द्र सरकार ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए विपणन एजेंसियों नेफेड और एनसीसीएफ को 80 रुपये के बजाय 70 रुपये प्रति किलोग्राम पर टमाटर बेचने का निर्देश दिया है।

अब टमाटर की कीमत घटकर 70 रुपये प्रति किलोग्राम हुई

उपभोक्ता मामलों के विभाग ने बुधवार को कहा कि टमाटर की कीमतों में कमी के रुझान को देखते हुए एनसीसीएफ और नेफेड को 20 जुलाई से 70 रुपये प्रति किलोग्राम की खुदरा कीमत पर टमाटर बेचने का निर्देश दिया है। शुरू में एनसीसीएफ और नेफेड द्वारा खरीदे गए टमाटरों की खुदरा बिक्री 90 रुपये प्रति किलोग्राम पर गई थी। फिर 16 जुलाई से इसे घटाकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया था। अब टमाटरों की कीमत घटकर 70 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाने से उपभोक्ताओं को और भी लाभ होगा।

खुदरा कीमतों में अधिकतम वृद्धि की गई दर्ज

उल्लेखनीय है कि उपभोक्ता मामले विभाग के निर्देश पर एनसीसीएफ और नेफेड ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र की मंडियों से टमाटर की खरीद शुरू की थी, ताकि जिन प्रमुख उपभोग केंद्रों में पिछले एक महीने के दौरान खुदरा कीमतों में अधिकतम वृद्धि दर्ज की गई, वहां उनका एकसाथ निपटान किया जा सके। दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की खुदरा बिक्री 14 जुलाई से शुरू की गई थी। 18 जुलाई तक दोनों एजेंसियों द्वारा कुल 391 मीट्रिक टन टमाटर की खरीद की गई थी, जिनका दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के खुदरा उपभोक्ताओं के लिए प्रमुख उपभोग केन्द्रों में लगातार निपटान किया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in