सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, संसद के विशेष सत्र में बुनियादी मुद्दों पर चर्चा करने की मांग

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व सांसद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि संसद के विशेष सत्र में जनता से जुड़े बुनियादी मुद्दों पर चर्चा कराई जाए।
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व सांसद सोनिया गांधी
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व सांसद सोनिया गांधी

नई दिल्ली, हि.स.। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व सांसद सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि संसद के विशेष सत्र में जनता से जुड़े बुनियादी मुद्दों पर चर्चा कराई जाए।

प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर नौ मुद्दों पर चर्चा की मांग की

सोनिया गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर नौ मुद्दों पर चर्चा की मांग की है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने संसद के विशेष सत्र बुलाने को लेकर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि 18 सितंबर से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर सरकार ने विपक्ष से चर्चा नहीं की और न ही सत्र के दौरान चर्चा के विषयों को साझा किया है। सरकार को बताना चाहिए कि वह विशेष सत्र क्यों बुला रही है और इसका एजेंडा क्या है?

सार्वजनिक मुद्दों को उठाने का मिलेगा अवसर

सोनिया गांधी के कहा कि हम निश्चित रूप से विशेष सत्र में भाग लेना चाहते हैं, क्योंकि इससे हमें सार्वजनिक मुद्दों को उठाने का अवसर मिलेगा। सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि सत्र के दौरान आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों, बढ़ती बेरोजगारी, असमानताओं में वृद्धि और एमएसएमई के संकट पर ध्यान देने के साथ वर्तमान आर्थिक स्थिति पर चर्चा होगी।

प्राकृतिक आपदाओं के प्रभाव आदि के मुद्दों पर सदन में हो चर्चा

सोनिया गांधी ने कहा कि वह चाहती हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों, अडानी विषय, मणिपुर हिंसा और हरियाणा जैसे विभिन्न राज्यों में सांप्रदायिक तनाव में वृद्धि, भारत-चीन सीमा मुद्दा, जातिगत जनगणना की तत्काल आवश्यकताओं, केंद्र-राज्य संबंधों को पहुंचाये जा रहे नुकसान सहित कुछ राज्यों में अत्यधिक बाढ़ और कुछ में सूखे के कारण प्राकृतिक आपदाओं के प्रभाव आदि के मुद्दों पर सदन में चर्चा हो।

Related Stories

No stories found.