Politics : प्रधानमंत्री ने दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या कोविड-पूर्व स्तर से अधिक होने की प्रशंसा की

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या ने कोविड-पूर्व स्तर को पीछे छोड़ दिया है, जिसकी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रशंसा की है।
Delhi Metro Travellors count back to Pre-Covid Levels
Delhi Metro Travellors count back to Pre-Covid Levels Prime Minister Aplauds

रफ्तार डेस्क - नैशनल (दिल्ली) - 1st September 2023 - केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने एक पोस्ट में बताया कि दिल्ली मेट्रो के यात्री द्वारा किए जाने वाले दैनिक यात्राओं की संख्या में एक उत्कृष्ट वृद्धि दर्ज की गई है, जिससे कोविड-19 पूर्व के आंकड़ों को पार किया गया है। इस समय, यह संख्या सबसे अधिक है।

10 फरवरी, 2020 को, दिल्ली मेट्रो के दैनिक यात्री संख्या 66,18,717 थी, जबकि 28 अगस्त, 2023 को, इस संख्या ने बढ़कर 68,16,252 को पहुंचा दिखाया।

यह वृद्धि दर्ज कराती है कि लोग कोविड-19 महामारी के बावजूद अब फिर से सार्वजनिक परिवहन के प्रति अपना विश्वास दोबारा प्राप्त कर रहे हैं। दिल्ली मेट्रो का प्रयास लोगों के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक यातायात प्रदान करने का है, जो शहर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री ने X पोस्ट में कहाः

“बढ़िया खबर। हमारी सरकार लगातार सुनिश्चित करती रहेगी कि हमारे सभी शहरी केंद्रों में आधुनिक और आरामदेह सार्वजनिक यातायात उपलब्ध हों।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.