PM Modi in Greece: एक दिवसीय दौरे पर ग्रीस के एथेंस पहुंचे पीएम मोदी, 40 साल बाद किसी भारतीय पीएम का हुआ दौरा

PM Modi Greece visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह ग्रीस के एक दिवसीय आधिकारिक दौरे पर एथेंस पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी 40 साल में ग्रीस की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।
PM Modi Greece visit
PM Modi Greece visitPhoto- @narendramodi

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में आयोजित 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के समापन के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह ग्रीस के एक दिवसीय आधिकारिक दौरे पर एथेंस पहुंचे। एथेंस में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी औपचारिक स्वागत के बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस के साथ बैठकें करेंगे। इसके अलावा दोनों देशों के कारोबारी समुदाय और प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे।

40 साल में पहली बार ग्रीस पहुचे भारतीय प्रधानमंत्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद एथेंस के होटल ग्रांडे ब्रेटेन पहुंचे। उन्होंने होटल के बाहर एकत्र भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी 40 साल में ग्रीस की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सितंबर 1983 में ग्रीस का दौरा किया था।

एथेंस में होटल के बाहर एकत्र हुए भारतीय प्रवासी

बता दें कि पीएम के ग्रीस दौरे से वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोग काफी उत्साहित दिखे। भीड़ में काफी लोग मोदी मोदी और इंडिया-इंडिया के नारे लगा कर जोश भर रहे थे। दोनों देशों के रिश्तों और बेहतर होने से व्यापार सहित अन्य मोर्चों पर बेहतर संबंध बनाने में मदद मिलेगी। यह भी बता दें कि भारतीय प्रवासी के सदस्य एथेंस में उस होटल के बाहर एकत्र हुए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रीस की अपनी एक दिवसीय आधिकारिक यात्रा के दौरान रुकेंगे।

क्या है पीएम का कार्यक्रम?

अपने ग्रीस यात्रा पर पीएम मोदी अपने समकक्ष किरियाकोस मित्सोताकिस से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों को और अच्छा करने के उपायों पर वार्ता होगी। एक जारी बयान में बताया गया है कि वह दोनों देशों के व्यापारिक नेताओं के साथ-साथ भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 40 साल में ग्रीस की यात्रा करने वाले पहले भारतीय पीएम हैं। इससे पहले भारत से तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सितंबर 1983 में ग्रीस का दौरा किया था। ग्रीस के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जोहानिसबर्ग में होटल के बाहर मौजूद प्रवासी भारतीयों का अभिवादन किया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in