No Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को राहुल गांधी कर सकते हैं बहस की शुरुआत

No Confidence Motion: राहुल गांधी ने अपनी सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, पर वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली, हि.स.। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को लोकसभा में होने वाली अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं। कांग्रेस नेता व लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि कल हम मोदी सरकार की विफलताओं पर संसद में चर्चा करेंगे। हमें उम्मीद है कि कल सदन में राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान देश के मुद्दों पर कांग्रेस का पक्ष रखेंगे।

लोकसभा सदस्यता को किया गया बहाल

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सजा को सुप्रीम कोर्ट से निलंबित किए जाने के बाद सोमवार को उनकी लोकसभा सदस्यता को बहाल कर दिया गया। निचली अदालत के मोदी सरनेम मानहानि मामले में दो साल की सजा मिलने के बाद उनकी जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत सदस्यता समाप्त कर दी गई थी। इसके बाद उन्हें सरकारी बंगला भी खाली करना पड़ा था।

सुप्रीम कोर्ट में अपील की

राहुल गांधी ने अपनी सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, पर वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने 4 अगस्त को उनकी दो साल की सजा को निलंबित कर दिया था। लोकसभा सचिवालय ने आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले के संबंध में उनकी सदस्यता बहाल करने की घोषणा की। राहुल गांधी को मार्च में अपनी सदस्यता खोनी पड़ी थी। जिसके बाद वह आज पहली बार संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने लोकसभा पहुंचे थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in