पहलवानों के समर्थन में आए थरूर, फारुख अब्दुल्ला और अनिल कुंबले, कहा- बृजभूषण को दी जाए सजा

कांग्रेस के दिग्गज नेता सांसद शशि थरूर ने कहा कि ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने देश का मान बढ़ाया, वे देश के लिए कई प्रतिष्ठित पदक लेकर आए, उन्होंने देश की सेवा की, आज वे हार रहे हैं।
पहलवानों के समर्थन में आए थरूर, फारुख अब्दुल्ला और अनिल कुंबले
पहलवानों के समर्थन में आए थरूर, फारुख अब्दुल्ला और अनिल कुंबले

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने हरिद्वार में गंगा नदीं में अपने मेडल बहाने का फैसला किया था। हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत के समझाने के बाद पहलवानों ने अपना निर्णय बदल लिया है। साथ ही सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है कि अगर बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया गया तो सभी मेडलों को गंगा नदीं में बहा दिया जाएगा।

बता दें कि 28 मई को प्रधानमंत्री ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया था, इसी दिन पहलवानों ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद जाने की कोशिश की थी, लेकिन विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया समेत कई पहलवानों को पुलिस ने रोक लिया था। इस दौरान खबर आई थी कि पहलवानों पर पुलिस ने लाठियां चलाई थी, जिसका कई लोगों ने विरोध किया था। इसी बीच पहलवानों के समर्थन में क्रिकेटर और कई दिग्गज नेताओं उनके साथ आए और बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

बृजभूषण को सजा दी जाए

पहलवानों के समर्थन में नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से पुलिस ने पहलवानों के साथ किया वो गलत है। मैं समझता हूं कि इसकी तरफ प्रधानमंत्री को देखना चाहिए और जिस सांसद (बृजभूषण) ने ये किया है, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाए और उसे सजा दी जाए।

समाधान की जल्द से जल्द उम्मीद

भारत क्रिकेट टीम के पूर्व अनुभवी क्रिकेटर अनिल कुंबले ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन कर कहा, "28 मई को हमारे पहलवानों के साथ हाथापाई के बारे में सुनकर निराशा हुई। उचित बातचीत के जरिए कुछ भी हल किया जा सकता है। जल्द से जल्द समाधान की उम्मीद है।

शशि थरूर ने कहा देश की सेवा करने वाले खिलाड़ी हार रहे

कांग्रेस के दिग्गज नेता सांसद शशि थरूर ने पहलवानों के समर्थन में कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि ये ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने देश का मान बढ़ाया, वे देश के लिए कई प्रतिष्ठित पदक लेकर आए, उन्होंने देश की सेवा की, आज वे हार रहे हैं। प्रधानमंत्री ने खुद उन्हें देश के नायक के रूप में सम्मान किया और अब उनके साथ बहुत गलत व्यवहार किया जा रहा है, यह देखकर दुख होता है। मैं सरकार के इस रवैये को नहीं समझ पा रहा। इसके पीछे की राजनीति हो रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in