कोलकाता में पकड़े गए ISI एजेंट ने किया बड़ा खुलासा, राष्ट्रपति भवन पर है पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की नजर

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भक्त बंसी झा नाम के जिस आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया था, उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।
कोलकाता में पकड़े गए ISI एजेंट ने किया बड़ा खुलासा
कोलकाता में पकड़े गए ISI एजेंट ने किया बड़ा खुलासा

कोलकाता, 7 सितंबर (हि.स.)। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भक्त बंसी झा नाम के जिस आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया था, उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब उसने बताया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की नजर दिल्ली के राष्ट्रपति भवन पर है। बता दें कि दिल्ली में जी-20 की तैयारी को लेकर सुरक्षा की काफी सख्ती बरती जा रही है।

महत्वपूर्ण जगहों को टारगेट करने की चल रही थी साजिश

इसके साथ ही इंडिया गेट और वॉर मेमोरियल जैसी महत्वपूर्ण जगहों को टारगेट करने की साजिश रची जा रही थी। दिल्ली में मौजूद ये सारे संस्थान सामरिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण हैं और 24 घंटे अति सुरक्षा घेरे में रहते हैं। इसके बावजूद भक्त बंसी के मोबाइल से इनकी तस्वीरें मिली हैं, जो केंद्रीय एजेंसियों को अचंभित करने वाली हैं।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी हमला करवाने की फिराक में

भक्त बंसी के दूसरे सहयोगियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। उसने पूछताछ में बताया है कि दिल्ली में मौजूद सामरिक महत्व की कई इमारतों पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी हमला करवाने की फिराक में है। इसके लिए आतंकी संगठनों को काम पर लगाया जा रहा था। भक्त बंसी को इस बात की जिम्मेदारी दी गई थी कि इन जगहों की पुख्ता तस्वीरें उपलब्ध करवाए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in