अविश्वास प्रस्ताव से पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम ने कहा- घमंडिया गठबंधन अविश्वास से भरा

No Confidence Motion: केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में मंगलवार को चर्चा हो रही है।
Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली, हि.स.। केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में मंगलवार को चर्चा हो रही है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा संसदीय दल की बैठक आयोजित हुई। माना जा रहा है कि यह बैठक मौजूदा सत्र में रणनीति बनाने के साथ-साथ मिशन 2024 के चुनावों के लिए भी अहम है।

दिखाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया गया

सूत्रों के मुताबिक संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन अविश्वास से भरा है और ये दिखाने के लिए वो अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं। इस प्रस्ताव में विपक्ष की हार होगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने कहा था कि राज्यसभा में वोटिंग 2024 से पहले सेमीफाइनल होगी। पीएम ने उन सांसदों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें इस सेमीफाइनल जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष का गठबंधन इंडिया नहीं घमंडिया गठबंधन है।

पार्टी की रणनीति पर चर्चा

संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा घमंडिया गठबंधन अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है। हमारे पास बहुमत है, हमें समझ नहीं आ रहा कि वे प्रस्ताव क्यों लाए। लेकिन हो सकता है कि वे परीक्षण करना चाहते हैं कि क्या वे एकजुट हैं।

आठ से 10 अगस्त तक होगी चर्चा

उल्लेखनीय है कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर 8, 9 एवं 10 अगस्त को चर्चा होगी। प्रधानमंत्री मोदी 10 अगस्त को चर्चा का जवाब देंगे। मंगलवार को संसद भवन परिसर में आयोजित बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, धर्मेन्द्र प्रधान, एस. जयशंकर और पार्टी के सभी सांसद मौजूद रहे।

Related Stories

No stories found.