IIT Delhi Student Suicide: कोटा के बाद अब आईआईटी दिल्ली के छात्र ने की सुसाइड, कुछ सब्जेक्ट में हो गया था फेल

IIT Delhi Student Suicide: किशनगढ़ इलाके में स्थित आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हास्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान अनिल कुमार (21) के रूप में हुई है।
कोटा के बाद अब आईआईटी दिल्ली के छात्र ने की सुसाइड
कोटा के बाद अब आईआईटी दिल्ली के छात्र ने की सुसाइड

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज/हि.स.। राजस्थान के कोटा में स्थित एलन कोचिंग सेंटर से बुरी खबर आई थी। यहां पर बीते रविवार को एक ही दिन में दो छात्रों ने पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव से जूझते हुए आत्महत्या कर ली थी। कोटा में इस साल करीब 23 छात्रों ने सुसाइड की। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे देश में इतने बड़े पैमाने पर छात्रों की आत्महत्या किए जाने के चलते .यह मामला सुर्खियों में है। कोटा के बाद अब दिल्ली के आईआईटी से आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां पर भी पढ़ाई को लेकर एक छात्र ने सुसाइड कर ली है। कथित तौर पर कहा जा रहा है कि कुछ विषयों में पास ना होने की वजह से उसने अपनी जान दे दी।

21 साल के आईआईटी दिल्ली के अनिल कुमार नाम के छात्र ने सुसाइड की

किशनगढ़ इलाके में स्थित आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हास्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान अनिल कुमार (21) के रूप में हुई है। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। इससे पहले नौ जुलाई को भी उदयगिरी हास्टल के आयुष आशना (20) ने भी आत्महत्या कर ली थी।

आत्महत्या के संबंध में एक पीसीआर काल मिली

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 6:00 बजे किशनगढ़ थाना पुलिस को आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हास्टल में एक छात्र द्वारा आत्महत्या के संबंध में एक पीसीआर काल मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को दरवाजा अंदर से बंद मिला। मौके पर दमकल विभाग को बुलाया गया और दरवाजा तोड़ा गया। छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा

अनिल, गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कर रहा था। वह एक्सटेंशन पर था क्योंकि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे और छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था। जून माह में उसे हॉस्टल खाली करना था लेकिन कुछ विषयों में पास नहीं हो सका। इसके लिए उसे विषयों को पास करने के लिए छह माह का समय दिया गया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in