अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष की मजबूरी, ऐसा मणिपुर के लोगों को न्याय दिलाने के लिए किया: गौरव गोगोई

No Confidence Motion: कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि मणिपुर में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फेल रही है। वहां हुई हिंसा के कारण जिस तरह का माहौल है, वह पूरे देश के लिए चिंताजनक है।
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई

नई दिल्ली, हि.स.। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि मणिपुर में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फेल रही है। वहां हुई हिंसा के कारण जिस तरह का माहौल है, वह पूरे देश के लिए चिंताजनक है।

प्रधानमंत्री मोदी को संसद के दोनों सदनों में जवाब देना चाहिए

गोगोई ने मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि मणिपुर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को संसद के दोनों सदनों में जवाब देना चाहिए और देश को मणिपुर की सच्चाई खुद बतानी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुद्दे पर क्यों चुप्पी साध रखी है? उनके न बोलने का क्या कारण है? यह देश जानना चाहता है।

मणिपुर में उपजी हिंसा के कारण अभी तक 150 लोग की मौत

गोगोई ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष की मजबूरी है। ऐसा हमने मणिपुर के लोगों को न्याय दिलाने के लिए किया है। मणिपुर में उपजी हिंसा के कारण अभी तक 150 लोग मारे जा चुके हैं, लगभग 5000 घर जला दिए गए, लगभग 60,000 लोग राहत शिविरों में गुजर-बसर कर रहे हैं। यह गंभीर मुद्दा है। इस विषय पर देश के प्रधानमंत्री को बात करनी चाहिए।

पीएम मोदी आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए?

गोगोई ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी से तीन सवाल पूछना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए? उन्हें मणिपुर पर बोलने में लगभग 80 दिन क्यों लगे? प्रधानमंत्री ने आज तक मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया?

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in