इंडिगो के दो विमानों के इंजन में आई खामी का तकनीकी मूल्यांकन कर रहा DGCA

इंडिगो एयरलाइान के कोलकाता-बेंगलुरु फ्लाइट संख्या 6ई 455 में उड़ान भरने के बाद तकनीकी समस्या पैदा होने पर पायलट ने विमान को वापस कोलकाता में सुरक्षित उतारा।
 इंडिगो एयरलाइन
इंडिगो एयरलाइन

नई दिल्ली, हि.स.। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) इंडिगो एयरलाइन के साथ मिलकर उसके दो विमानों के इंजन में पैदा हुई समस्या का ‘तकनीकी मूल्यांकन’ कर रहा है।

मिलकर इस प्रकरण का तकनीकी मूल्यांकन कर रहा

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि डीजीसीए ने इंडिगो के विमान में घटित दोनों घटनाओं के संज्ञान में आने के बाद एयरलाइन के साथ मिलकर इस प्रकरण का तकनीकी मूल्यांकन कर रहा है। इंडिगो के दो विमानों के इंजन में मंगलवार को उड़ान के दौरान समस्या पैदा हो गई थी। इसमें एक उड़ान कोलकाता से बेंगलुरु जा रही थी, जबकि दूसरी उड़ान मदुरै से मुंबई की थी।

विमान को वापस कोलकाता में सुरक्षित उतारा

दरअसल एक दिन पहले इंडिगो एयरलइान के कोलकाता-बेंगलुरु फ्लाइट संख्या 6ई 455 में उड़ान भरने के बाद तकनीकी समस्या पैदा होने पर पायलट ने विमान को वापस कोलकाता में सुरक्षित उतारा। दूसरी ओर मदुरै-मुंबई उड़ान संख्या 6ई-2012 में भी लैंडिंग के पहले तकनीकी समस्या पैदा हो गई। पायलट ने एहतियात बरतते हुए विमान को मुंबई में सुरक्षित उतार दिया। उल्लेखनीय है कि सस्ती विमानन सर्विस मुहैया कराने वाली इंडिगो के विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) कंपनी के इंजन का इस्तेमाल होता है। इंडिगा एयरलाइन के बेड़े में जून के अंत में 316 विमान मौजूद थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in