Chhattisgarh Election: भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची, कांग्रेस ने भी तेज की अपनी रणनीति

Chhattisgarh News: प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी रणनीति तेज कर दी है। जिसके तहत भाजपा ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है।
 भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची
भाजपा ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची

रायगढ़, हि.स.। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी रणनीति तेज कर दी है। जिसके तहत भाजपा ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इस सूची के अनुसार रायगढ़ विधानसभा अंतर्गत खरसिया से महेश साहू को उम्मीदवार घोषित किया गया है तो वहीं धर्मजयगढ़ सीट से हरीशचंद्र राठिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

21 नामों का ऐलान

उल्लेखनीय है कि बुधवार को ही भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन मीटिंग हुई थी। जिसमें छत्तीसगढ़ से भी डॉ. रमन सिंह, अध्यक्ष साव और नेता प्रतिपक्ष चंदेल समेत कई नेताओं से दिल्ली में चर्चा की गई थी। जिसके बाद गुरुवार को 21 नामों का ऐलान कर दिया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा ने ऐसी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शीघ्र करने की रणनीति बनाई थी, जहां भाजपा हर चुनाव में कमजोर रही है। ऐसे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पिछली बार के मुकाबले इस बार जल्दी किया जाएगा। ताकि उन सीटों पर भाजपा के प्रति सियासी माहौल तैयार करने में मदद मिलेगी।

पैनल बनाने के लिए अध्यक्षों से नाम लिए

इसके अलावा प्रदेश संगठन ने तमाम जिलों के अध्यक्षों को रायपुर बुलाया और जिलों की विधानसभा सीट पर संभावित उम्मीदवार का पैनल बनाने के लिए अध्यक्षों से नाम लिए। जिलों से तीन और पांच नाम के पैनल बनाए गए। पार्टी सूत्र बताते है कि उन्होंने रायगढ़ से पांच और खरसिया, लैलूंगा, धरमजयगढ़ से तीन-तीन दावेदारों के नाम का पैनल बनाकर दिया गया था।

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं की उम्मीदवारी प्रक्रिया शुरू

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव अब कुछ ही महीने बचे हुए हैं। विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले कांग्रेस नेताओं के लिए उम्मीदवारी की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई है। 22 अगस्त तक ब्लॉक अध्यक्ष से फॉर्म लेना होगा।

बैठक में इन आवेदनों पर होगी चर्चा और समीक्षा

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ल ने बताया कि आवेदन की इस प्रक्रिया के बाद ब्लॉक स्तर पर गठित कमेटी कुल आवेदनों में से पांच दावेदारों की अनुशंसा करेगी। इसके बाद जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में इन आवेदनों पर चर्चा और समीक्षा होगी। आवेदक के मूल्यांकन के बाद जिला कांग्रेस कमेटी इनमें से तीन दावेदारों की अनुशंसा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करेगी। दावेदारों को अपने काम व सामाजिक गतिविधियां भी बताना होगा। वहीं अंतिम चरण में अनुशंसा सूची पर पीसीसी विचार करेगी।

Related Stories

No stories found.