Bypolls Result 2023: उपचुनाव की मतगणना जारी, घोसी में साइकिल आगे; धानपुर और बोक्सानगर में बीजेपी को मिली जीत

Bypolls Result 2023 Updates: छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है। रिजल्ट आने से पहले हर दल के प्रत्याशी ठोंक रहे जीत का ताल हैं। घोसी में सपा उम्मीदवार आगे
Bypolls Result 2023
Bypolls Result 2023

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है। रिजल्ट आने से पहले हर दल के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का ताल ठोंक रहे हैं। वहीं कुछ कुछ सीटों पर वोटों के रुझान में भाजपा तो कहीं पर कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है। इधर उत्तर प्रदेश की हॉट सीट घोसी से सपा को खुश होने की वजह मिल रही है। वहां पर सपा का प्रत्याशी सुधाकर आगे चल रहे हैं। आइए जानते हैं कहां पर कौन आगे चल रहा है।

घोसी में सपा उम्मीदवार आगे

उत्तर प्रदेश के घोसी में सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह 9 हजार वोटों से आगे चल रहें है। यूपी के घोसी में सपा उम्मीदवार 9 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। 9वें राउंड की गिनती में बीजेपी 24, 475 तो सपा को मिले 34,017 वोट मिले है।

बागेश्वर में 14 राउंड में पूरी होगी मतगणना, कांग्रेस उम्मीदवार आगे

देहरादून के बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए शुक्रवार सुबह आठ बजे बीडी पांडे कैंपस परिसर में मतगणना शुरू हो गई है। मतगणना 14 राउंड में पूरी होगी। बागेश्वर विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसंत कुमार से 2041 मतों से आगे चल रही है। भाजपा की पार्वती दास को 25094, अर्जुन देव UKD 630, भगवती प्रसाद SP 490 और भागवत कोहली UPP 209 मत मिले हैं। फिलहाल यहां पर बीजेपी उम्मीदवार पार्वती दास अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसंत कुमार से 2041 मतों से आगे चल रही है। काबीना मंत्री चंदन राम दास के निधन से रिक्त हुई इस सीट पर पांच सितंबर को 54.44 प्रतिशत मतदान हुआ था।

डुमरी विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी

झारखंड में गिरिडीह के डुमरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुक्रवार को बारिश के बीच तय समय पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बाजार समिति में शुरू हुई। मौके पर उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा की उपस्थिति में ईवीएम को मतगणना के लिए बनाए गए हॉल में ले जाया गया। पांच सितंबर को हुए डुमरी विधानसभा उपचुनाव में कुल 64.84 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। चुनावी मैदान में कुल छह प्रत्याशी हैं। हालांकि मुख्य मुकाबला एनडीए की यशोदा देवी और इंडिया गठबंधन की बेबी देवी के बीच ही है। झारखंड के डुमरी उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार नौवें चक्र में आगे चल रही हैं। आजसू की यशोदा देवी 5132  वोट से आगे चल रही हैं। अभी तक यशोदा देवी (ajsu) को 34302 और बेबी देवी  ( jmm) को 29155 मत मिले हैं।

त्रिपुरा की धनपुर सीट

त्रिपुरा की धनपुर सीट पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। बीजेपी के बिंदू देबनाथ को 30017वोट मिले हैं जबकि दूसरे नंबर पर सीपीआई (एम) के कौशिक चंदा को 11146 वोट मिले हैं। इस तरह बीजेपी इस सीट पर 18871 मतों के अंतर से जीत हासिल करने में सफल रही।

बंगाल की धूपगुड़ी सीट

पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी में टीएमसी आगे चल रही है। पार्टी को तीन राउंड की वोटिंग के बाद 11739 वोट मिले हैं। जबकि बीजेपी 10620 वोटों से दूसरे नंबर पर चल रही है। टीएमसी को 1119 वोटों की बढ़त है।

किस-किसके निधन से सीट हुई थी खाली

झारखंड की डुमरी सीट जगरनाथ महतो (जेएमएम), केरल की पुथुपल्ली ओमान चांडी (कांग्रेस), त्रिपुरा की बोक्सानगर समसुल हक (सीपीआईएम), पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी (एससी) बिष्णु पांडे (भाजपा) और उत्तराखंड की बागेश्वर (एससी) चंदन राम दास (भाजपा) के निधन से रिक्त हुई थी। त्रिपुरा की धानपुर सीट भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक और उत्तर प्रदेश की घोसी दारा सिंह चौहान के सपा से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in