मिशन 2024 के रण को लेकर INDIA गठबंधन का बड़ा अपडेट, मुंबई बैठक में तय होगा झंडा

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी दलों और विपक्षी दलों के खेमे में तैयारी तेज हो गई है। ऐसे में विपक्षी दलों के नए गठबंधन ''इंडिया'' को एक और मुकाम हासिल होने वाला है।
मिशन 2024 के रण को लेकर INDIA गठबंधन का बड़ा अपडेट
मिशन 2024 के रण को लेकर INDIA गठबंधन का बड़ा अपडेट

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी दलों और विपक्षी दलों के खेमे में तैयारी तेज हो गई है। ऐसे में विपक्षी दलों के नए गठबंधन ''इंडिया'' को एक और मुकाम हासिल होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई की बैठक में ''इंडिया गठबंधन'' को एक झंडा मिल सकता है। इस झंडे के तहत सभी विपक्षी पार्टियों जो भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ना चाहती हैं वह आएंगी। हालांकि कई विपक्षी पार्टियों ने गठबंधन कर यूपीए से इतर इंडिया नाम दिया है।

हमारी कोशिश सबको एकसाथ लाने की

इसी के बारे में अपडेट देते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने संयोजक बनने के सवाल पर पटना में कहा कि हमें संयोजक नहीं बनना, हमारी कोशिश सबको एकसाथ लाने की है। हम तो सबको इकट्ठा कर रहे हैं। हमें किसी पद की लालसा नहीं है। हालांकि यह भी बता दें कि इंडिया गठबंधन की पहली बैठक से ही सीएम नीतीश कुमार को संयोजक बनाने की चर्चा चल रही है। दूसरी बैठक कर्नाटक में होने के बावजूद अभी तक किसी का नाम तय नहीं किया जा सका है कि आखिरी इस गठबंधन का संयोजक किसको बनाया जाए। कर्नाटक की बैठक में यह जरूर तय हुआ था कि एक कमेटी बनेगी जो सभी पार्टियों के बीच तालमेल बनाएगी। पीएम पद के लिए किसी खास चेहरे को सामने नहीं किया जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in