G-20 की बेहद सख्त सुरक्षा के बीच तिब्बती समुदाय ने मजनू का टीला के पास किया चीन सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

G-20 के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली में बेहद सख्त सुरक्षा है। इसी बीच मजनू का टीला में प्रदर्शन शुरू होने से पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया।
G-20 की बेहद सख्त सुरक्षा के बीच तिब्बती समुदाय ने मजनू का टीला के पास किया चीन सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। G-20 के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली में बेहद सख्त सुरक्षा है। इसी बीच मजनू का टीला में प्रदर्शन शुरू होने से पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। वहां पर तिब्बती समुदाय ने चीन सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने मजनू का टीला के पास सुरक्षा बेहद सख्त कर दी है। हालांकि इसकी आशंका पहले ही जताई जा रही थी कि यहां पर प्रदर्शन हो सकते हैं। तिब्बती शरणार्थियों के प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने मजनू का टीला क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वजह यह है कि हर अंतरराष्ट्रीय आयोजन के समय अपनी बात विश्व तक पहुंचाने के लिए दिल्ली में तिब्बती शरणार्थी प्रदर्शन करने की कोशिश करते रहते हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर पूरी चौकसी बरती जा रही

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर पूरी चौकसी बरती जा रही है। तिब्बती शरणार्थी तिब्बत पर चीन के अवैध कब्जे को और वहां हुए नरसंहार को हर ऐसे मौके पर दुनिया को बताने का मौका नहीं चूकते। जानकारों का कहना है कि भारत में इन लोगों को शरण दी गई है पर उन्हें नीतिगत तौर पर राजनीतिक प्रदर्शन की छूट नहीं है। वैसे भी जी-20 के मद्देनजर हर प्रकार के प्रदर्शन पर रोक है। इसलिए दिल्ली पुलिस का यह अच्छा कदम है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in