Turkey Earthquake: तुर्किये-सीरिया में एक बार फिर कांपी धरती, अब तक 45000 से अधिक मौत

भूकंप से अब तक कुल 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है। भूकंप की तीव्रता 6.4 होने के चलते हजारों इमारतें धराशाई हो गई और लाखों लोग उसमें फंस गए थे।
Turkey Earthquake: तुर्किये-सीरिया में एक
 बार फिर कांपी धरती, अब तक 45000 से अधिक मौत

अंकारा, एजेंसी। तुर्किये-सीरिया में 6 फरवरी को आये विनाशकारी भूकंप के बाद एक बार फिर सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र तुर्किये-सीरिया बॉर्डर क्षेत्र से दो किमी. (1.2 मील) की गहराई में आया है। यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र ने कहा कि सोमवार को तीव्रता 6.4 का भूकंप आने के बाद तुर्किये और सीरिया में भारी तबाही के साथ ही हजारों लोगों की मौत हो गई है।

भूकंप की तीव्रता 6.4 किया गया महसूस

तुर्किये में एक बार फिर भूकंप आने से लोग दहशत में हैं। 6.4 तीव्रता का भूकंप आने के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आये। तुर्किये के अंताक्य शहर में इसका केंद्र रहा और इससे कई इमारतों को नुकसान की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के झटके मिस्र और लेबनान में भी महसूस किये गए।

अब तक कुल 45 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत

तुर्किये-सीरिया में 6 फरवरी को भी भूकंप आया था, इस भूकंप ने दोनों देशों में भीषण तबाही मचाई थी। भूकंप से अब तक कुल 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है। भूकंप की तीव्रता 7.8 होने के चलते हजारों इमारतें धराशाई हो गई और लाखों लोग उसमें फंस गए थे। बचाव अभियान तेजी से चलाने के बावजूद बड़े स्तर पर लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in