Russia-Ukraine War: यूक्रेन के संग्रहालय पर रुसी हमले में एक की मौत, 10 लोग घायल

रुस के एक मिसाइल ने यूक्रेनी शहर में एक संग्रहालय की इमारत को टक्कर मार दी, जिससे उसके एक कर्मचारी की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए हैं।
Russia-Ukraine War: यूक्रेन के संग्रहालय पर रुसी हमले में एक की मौत, 10 लोग घायल

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। रुस और यूक्रेन के बीच एक साल से अधिक समय से युद्ध चल रहा है। दोनों देशों के बीच संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रुस ने एक बार फिर से यूक्रेन पर बमबारी और मिसाइल हमले तेज कर दिए हैं।

रुसी हमले में एक की मौत

यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक रुस के एक मिसाइल ने यूक्रेनी शहर में एक संग्रहालय की इमारत को टक्कर मार दी, जिससे उसके एक कर्मचारी की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए हैं। रूस सेना द्वारा शहर के केंद्र में स्थानीय इतिहास के संग्रहालय पर हमला किया गया। यूक्रेन के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि खार्किव क्षेत्र में कुपियांस्क पर हमला करने के लिए S-300 वायु रक्षा मिसाइलों का इस्तेमाल किया है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने हमले के बाद का वीडियो शेयर किया वीडियो शेयर करते हुए उन्होने लिखा "आतंकवादी देश हमें पूरी तरह से नष्ट करने के लिए सब कुछ कर रहा है, हमारा इतिहास, हमारी संस्कृति, हमारे लोग वह पूरी तरह से यूक्रेनियन को मारने पर तुला है”।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in