Russia-Ukraine War: जेलेंस्की के गृहनगर में रूस ने दागे मिसाइल, चार लोगों की मौत; 53 घायल

Russia-Ukraine War: मॉस्को में ड्रोन हमले के बाद रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं। इस बार रूस ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के गृह नगर क्रिवी रिह को निशाना बनाया।
Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

कीव, हि.स.। मॉस्को में ड्रोन हमले के बाद रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं। इस बार रूस ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के गृह नगर क्रिवी रिह को निशाना बनाया। आवासीय क्षेत्र में ताबड़तोड़ मिसाइलें दागीं। इन हमलों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक दस साल की लड़की भी शामिल हैं।

रूस पर किए जाएंगे हमले और तेज

रूस की प्रतिक्रिया राष्ट्रपति जेलेंस्की की चेतावनी के बाद आई है। जेलेंस्की ने कहा था कि अब रूस पर हमले और तेज किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों यूक्रेन ने रूस की राजधानी मॉस्को को निशाना बनाकर तीन ड्रोन हमले किए थे।

53 लोग घायल

जेलेंस्की के गृह नगर के गवर्नर सेरही लिसाक ने बताया कि सुबह के हमले में 53 लोग घायल हो गए। हमले में चार मंजिला विश्वविद्यालय की इमारत का एक हिस्सा भी नष्ट हो गया। यूक्रेन के गृहमंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि रूसी मिसाइलों ने क्रिवी रिह में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया। क्रिवी रिह मध्य यूक्रेन में स्थित है। कीव दुश्मन को लगातार जवाब दे रहा है। यूक्रेन के ताजा ड्रोन हमले में क्रेमलिन से कुछ मील की दूरी पर स्थित दो कार्यालय क्षतिग्रस्त हो गए। क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in