रूस ने यूक्रेन पर किया मिसाइलों से धमाकेदार हमला, नाटो के जनरल सेक्रेटरी ने दी जानकारी

कुछ दिन पहले रूस ने यूक्रेन के बिजली उत्पादन केंद्र पर बम और मिसाइलों से हमला कर उसे तहस-नहस कर दिया था।
रूस ने यूक्रेन पर किया मिसाइलों से धमाकेदार हमला
रूस ने यूक्रेन पर किया मिसाइलों से धमाकेदार हमला

रूस ने मंगलवार को यूक्रेन के बखमुत शहर पर मिसाइलों से धमाकेदार हमला किया। नाटो के जनरल सेक्रेटरी जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के बखमुत शहर पर भारी मात्रा में मिसाइल और बमों से हमला किया। यूक्रेन पर रूस ने ये हमला ठीक यूक्रेन-रूस युद्ध की शुरुआत के एक साल पूरे होने के एक दिन पहले हुआ है।

व्लादिमीर जेलेंस्की ने सैनिकों का किया धन्यवाद

हालांकि, यूक्रेन के सैनिकों ने बखमुत शहर की सीमा पर कड़ी तैनाती कर रखी है। साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति  व्लादिमीर जेलेंस्की ने कहा, धन्यवाद यूक्रेन के हर एक सैनिक को जिन्होंने बखमुत को आक्रमणकारियों के कब्जे में जाने से रोका। यूक्रेन और रूस जमीन विवाद को लेकर लगभग एक साल से युद्ध के मैदान में है हालांकि, कुछ दिनों के लिए ये लडाई रुक गई थी लेकिन शुक्रवार से दोबारा युद्ध जारी है, जिसके बाद रूस ने यूक्रेन पर मिसाइल से धमाकेदार हमला।

रूस ने यूक्रेन के बिजली उत्पादन केंद्र पर बम और मिसाइसलों से किया था हमला

बता दें कि कुछ दिन पहले रूस ने यूक्रेन के बिजली उत्पादन केंद्र पर बम और मिसाइलों से हमला कर उसे तहस-नहस कर दिया था, जिसके बाद लाखो लोगों को बिना बिजली के ठंड में रहने पर मजबूर कर दिया था। इसी बीच रूस के आक्रमणकारी हमले के दौरान अमेरिका ने रूस में मौजूद अपने नागरिकों से जल्द वहां निकलने के लिए कहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in