Britain PM Property: ब्रिटिश PM ऋषि सुनक की संपत्ति में 1 साल में 200 मिलियन पाउंड की आई भारी गिरावट

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की संपत्ति में करीब 200 मिलियन पाउंड की भारी गिरावट देखी जा रही है। यह आंकड़ा पिछले 1 साल का लिया गया है।
PM Rishi Sunak
PM Rishi Sunak

लंदन, रफ्तार डेस्क। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक फिलहाल G-7 शिखर सम्मेलन में जापान के दौरे पर हैं। यह दौरा ब्रिटेन के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी की संपत्ति में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट की माने तो उनकी संपत्ति में करीब 200 मिलियन पाउंड की कमी देखी जा रही है। बताया यह भी जा रहा है कि उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की संपत्ति में भी भारी गिरावट हुई है।

अक्षता मूर्ति की संपत्ति में आई गिरावट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की संपत्ति में गिरावट देखी जा रही हैं। साल-दर-साल संपत्ति में गिरावट ने युगल को संडे टाइम्स द्वारा जारी लिस्ट में 275 वें स्थान पर देख गया है, जो पिछले साल 222वें स्थान पर थे।

इंफोसिस को 1 साल में 20% का हुआ नुकसान

ब्रिटिश प्रधान मंत्री के संपत्ति में गिरावट का कारण इंफोसिस, भारत आईटी के मूल्य में भी गिरावट है। अक्षता मूर्ति के पिता नारायण मूर्ति द्वारा स्थापित इन्फोसिस को पिछले 12 महीनों में लगभग 20 प्रतिशत का नुकसान हुआ है।

ऋषि सुनक की संपत्ति में करीब 200 मिलियन पाउंड हुई कम

ऋषि सुनक प्रधान मंत्री के रूप में लगभग 1,65,000 पाउंड के वार्षिक वेतन के हकदार हैं। अमीरों की सूची में जारी अनुमान के मुताबिक, पिछले साल उनकी संपत्ति करीब 730 मिलियन पाउंड थी, वह घटकर 529 मिलियन पाउंड रह गई।

चरित्र से लोग होते हैं अमीर

ऋषि सुनक ने पिछले साल कहा था कि मुझे लगता है कि हमारे देश में हम लोगों को उनके बैंक खातों से नहीं, बल्कि उनके चरित्र और कार्यों से आंकते हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in