रूस पर ड्रोन हमले के बाद यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की का दावा, 'हमने लंबी दूरी तक मार करने वाला हथियार बनाया'

Russia-Ukraine War: रूस पर ड्रोन हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को दावा किया कि उन्होंने लंबी दूर तक मार करने वाला नया हथियार बनाया है।
रूस पर ड्रोन हमले के बाद जेलेंस्की का दावा
रूस पर ड्रोन हमले के बाद जेलेंस्की का दावा

कीव, हि.स। रूस पर ड्रोन हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को दावा किया कि उन्होंने लंबी दूर तक मार करने वाला नया हथियार बनाया है, जो 700 किलोमीटर (400 मील) दूर एक लक्ष्य पर हमला करने में सक्षम है। जेलेंस्की ने इस बात की जानकारी अपने टेलीग्राम चैनल पर दी। उन्होंने कहा कि हथियार को यूक्रेन के सामरिक उद्योग मंत्रालय द्वारा बनाया गया है। हालांकि उन्होंने इस हथियार के संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी है।

हमले के कारण रद्द हुई उड़ानें

रिपोर्टों के अनुसार, यूक्रेन ने रूस पर अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन हमला किया है। रूस ने बताया कि यूक्रेनी ड्रोन ने एस्टोनिया और लातविया की सीमा के पास रूस के पश्चिमी प्सकोव क्षेत्र में एक हवाई अड्डे पर हमला किया है, जिससे इलाके में भीषण आग लग गई। नुकसान का आकलन करने के लिए मॉस्को में हवाई अड्डे से आने और जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करना पड़ा। वहीं, रूसी एजेंसी ने आपातकालीन अधिकारियों के हवाले से बताया कि ड्रोन हमलों में चार आईएल-76 परिवहन विमान क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि इस हादसे में किसी तरह कोई जनहानि नहीं हुई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in