Russia Ukraine War : रूसी हमलों के बाद यूक्रेन ने लिया बड़ा एक्शन, मार गिराए पुतिन के 35 ड्रोन

Russia Ukraine War : यूक्रेनी सेनाओं के अनुसार रूस की ओर 16 मिसाइल हमले किए गए। इसके अलावा रूसी सेना ईरान में बने ड्रोन का प्रयोग कर भी लगातार हमले कर रही है।
रूसी हमलों के बाद यूक्रेन ने लिया बड़ा एक्शन, मार गिराए पुतिन के 35 ड्रोन
रूसी हमलों के बाद यूक्रेन ने लिया बड़ा एक्शन, मार गिराए पुतिन के 35 ड्रोन

कीव, एजेंसी। यूक्रेन पर रूसी हमला थमने या कमजोर पड़ने का नाम नहीं ले रहा है। रूस ने यूक्रेन पर ताबड़तोड़ मिसाइल हमले किये, जिस पर यूक्रेन ने जोरदार पलटवार करते हुए रूस के 35 ईरानी ड्रोन मार गिराए। रूस ने पिछले वर्ष 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला किया था। चौदह महीने से अधिक समय से यूक्रेन इस रूसी हमले का डटकर मुकाबला कर रहा है। बीती रात रूस ने यूक्रेनी शहरों खार्किव, खेरसॉन, मायकोलाइव और ओडेसा में ताबड़तोड़ हमले किए।

यूक्रेन ने रूस के 35 ईरानी ड्रोन मार गिराए

यूक्रेनी सेनाओं के अनुसार रूस की ओर 16 मिसाइल हमले किए गए। इसके अलावा रूसी सेना ईरान में बने ड्रोन का प्रयोग कर भी लगातार हमले कर रही है। यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि जोरदार जवाबी कार्रवाई करते हुए यूक्रेन ने रूस के 35 ईरानी ड्रोन मार गिराए हैं। इन ड्रोन का प्रयोग कर रूस ने यूक्रेन में अलग-अलग ठिकानों पर हमला किया था।

कम से कम पांच लोग घायल हुए

रूस के लगातार हमलों से यूक्रेन के शहरों को बहुत नुकसान पहुंचा है। कई नागरिक मारे गए, तो कई घायल हुए हैं। बहुमंजिला इमारतें, लोगों के घर और अन्य बुनियादी ढांचे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कीव के मेयर क्लिट्सको ने बताया कि राजधानी में इमारतों और बुनियादी ढांचे को हुए नुकसान के बीच कम से कम पांच लोग घायल हुए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in